सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में गंदगी पर कुलसचिव की सफाई, कुछ दिन पहले वायरल हुई थी तस्वीर

कुलसचिव सुरेश चंद्र शर्मा ने बताया कि बीते दिनों कोविड-19 अस्पताल की साफ-सफाई से सम्बन्धित कुछ फोटो वायरल होने के सम्बन्घ में जब जानकारी ली गयी है।

Uvaish Choudhari
Reporter Uvaish ChoudhariPublished By Roshni Khan
Published on: 30 April 2021 11:08 AM GMT (Updated on: 30 April 2021 11:34 AM GMT)
Registrar of Medical Sciences Saifai Suresh Chandra Sharma said about the condition of hospital
X

आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई (फोटो- सोशल मीडिया) 

इटावा: आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई द्वारा कोविड-19 अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं तथा साफ-सफाई की व्यवस्था शासन के निर्देशानुसार की गयी है जिसमें सफाई का कार्य सेवा प्रदाता फर्म (ऐजेन्सी) मेसर्स शार्प ग्लोबल ग्रुप, फरीदाबाद हरियाणा द्वारा किया जाता है। पिछले कुछ समय से सफाई सेवा प्रदाता फर्म के कामों की शिकायत लगातार मिल रही है तथा इस सम्बन्ध में सम्बंधित ऐजेन्सी को कार्य गुणवत्ता में सुधार तथा कचरे के त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित भी किया जा चुका है।

यह जानकारी विश्वविद्यायल के कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने सम्बंधित सफाई एजेंसी को अपनी गुणवत्ता में सुधार के साथ त्वरित कचरा निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। यदि भविष्य में सम्बंधित ऐजेन्सी द्वारा इसे अमल में नहीं लाया जाता है तो विश्वविद्यालय सम्बंधित एजेंसी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से भी नहीं हिचकेगा। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में सफाई का कार्य देख रहे अधिकारियों तथा कर्मचारियों को भी हिदायत दी गयी है कि कोविड-19 वार्ड की साफ-सफाई में किसी प्रकार की कोताही न हो। यदि ऐसा पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्यवाई की जायेगी।

कुलसचिव सुरेश चन्द्र शर्मा ने यह भी बताया कि पिछले दिनों कोविड-19 अस्पताल की साफ-सफाई से सम्बन्धित कुछ फोटो वायरल होने के सम्बन्घ में जब जानकारी ली गयी तो यह तथ्य भी सामने आया कि कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कुछ कोविड मरीजों द्वारा खाली पानी की बोतलों तथा अन्य कचरे को कूड़ेदान में रखने की बजाय इधर-उधर फेंक दिया जाता है तथा उसका फोटो व वीडियो लेकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जाता है। सम्बंधित कोविड-19 संक्रमित मरीजों से अस्पताल प्रशासन यह अपेक्षा करता है कि कोविड महामारी की गंभीरता को देखते हुए इस लड़ाई में हेल्थ केयर वर्कर्स एवं हाउस कीपिंग स्टाफ का पूरा सहयोग करें तथा कचरे को इधर-उधर न फैलाएं।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 अस्पताल के सुचारू संचालन के लिए गठित हास्पिटल मैनेजमेंट कमिटी, आइसोलेशन कमिटी, सेनिटेशन कमिटी, क्वारंटाइन कमिटी, लाजिस्टिक कमिटी इत्यादि पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का प्रत्येक कोरोना वारियर पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ चौबीस घंटे हर मरीज का यथा संभव इलाज व सेवा कर रहा है। सोशल मीडिया पर डाले गये कोविड-19 अस्पताल के साफ-सफाई सम्बंधित फोटो का बिना फैक्ट चेक किये प्रचारित एवं प्रसारित करना उचित नहीं है। यह कोरोना के खिलाफ हमसब की लड़ाई को कमजोर कर सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story