×

सत्ता बदलते ही अमिताभ-नूतन ठाकुर को मिली राहत, पुलिस ने रेप केस को दिया झूठा करार

aman
By aman
Published on: 20 March 2017 8:52 PM GMT
सत्ता बदलते ही अमिताभ-नूतन ठाकुर को मिली राहत, पुलिस ने रेप केस को दिया झूठा करार
X
IPS अमिताभ ठाकुर को धमकी देने मामले में मुलायम सिंह की आवाज का नमूना लेगी पुलिस

लखनऊ: सत्ता बदलते ही आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर को बड़ी राहत मिल गई है। पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा आईपीएस अमिताभ ठाकुर को कथित रूप से फोन पर धमकी दिए जाने के बाद उसी रात अमिताभ और उनकी पत्नी नूतन के खिलाफ रेप की प्राथमिकी दर्ज करायी गई थी।

लेकिन जांच के आठ माह बाद बाद पुलिस ने मामले को फर्जी पाया है। इस मामले में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट तैयार कर ली है। यह फाइनल रिपोर्ट संबंधित अदालत में दो दिन के भीतर भेज दी जाएगी।

ये भी पढ़ें ...अमिताभ ठाकुर ने UP पुलिस पर उठाए सवाल, कहा- कैसे हो गिरफ्तारी? गायत्री को पहले ही मैसेज मिल जाता है

सीबीआई को जांच सौंपने की की थी मांग

यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को हाईकोर्ट को दी। जिसके बाद जस्टिस अजय लांबा और जस्टिस विजय लक्ष्मी की बेंच ने अमिताभ की याचिका निस्तारित कर दी। गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर ने याचिका दायर कर मुलायम सिंह यादव के प्रभाव में जांच में जानबूझकर देरी का आरोप लगाया था। उन्होंने मामले को सीबीआई सौंपने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें ...रेप मामले में गिरफ़्तारी देने पहुंचे अमिताभ ठाकुर, SSP से कहा- लगता है दोषी हूं तो अरेस्ट कीजिए

आरोपों में सच्चाई नहीं

कोर्ट ने गोमतीनगर सीओ से इस मामले की जांच की प्रगति रिपोर्ट तलब की थी। सोमवार (20 मार्च) को विवेचक सत्यसेन यादव का हलफनामा दायर कर कहा गया कि कथित पीड़िता के बयान, कॉल डिटेल्स सहित अन्य साक्ष्यों की जांच के बाद विवेचना इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि अमिताभ और नूतन के खिलाफ लिखाया गया मुकदमा झूठा था।

ये भी पढ़ें ...फिर कानूनी शिकंजे में आजम खान, अमिताभ ठाकुर को बताया था कलंक, कोर्ट ने किया तलब

गाजियाबाद की महिला ने कराया था केस दर्ज

बता दें, कि अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह के खिलाफ 11 जुलाई 2016 को फोन पर धमकी देने का केस दर्ज कराया था। उसी दिन गाजियाबाद निवासी एक महिला ने भी अमिताभ और उनकी पत्नी के खिलाफ रेप का केस लिखाया था।

ये भी पढ़ें ...हाईकोर्ट ने अमिताभ ठाकुर के खिलाफ दर्ज रेप केस की प्रगति रिपोर्ट मांगी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story