×

कानपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी, वायरल वीडियो में जानें रेट व तरीका

कथित व्यक्ति ने बताया कि आॉक्सीजन का दाम 17 हजार पर डे के हिसाब मिलेगा। उससे पहले ऐडवान्स जमा करना होगा।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 8 May 2021 3:30 AM GMT (Updated on: 8 May 2021 4:08 AM GMT)
कानपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी, वायरल वीडियो में जानें रेट व तरीका
X

रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

कानपुर: कोरोना महामारी के इस बुरे दौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कालाबाजारी तेजी से हो रही है। इस माहामारी में रेमडेसिविर की मांग तेजी से बढ़ी है। बढ़ती मांग को देखते हुए लोग इसकी तेजी से कालाबाजारी कर रहे है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कथित व्यक्ति रेमडेसिविर इंजेक्शन का दाम 35 से 40 हजार तक बता रहा है।

दरअसल ये मामला कल्याणपुर न्यू शिवली रोड आरोग्य हॉस्पिटल का है, जहां कोविड के 80 और नॉन कोविड मरीजों की 70 हजार रुपए में इलाज हो रहा हैं। इस महामारी में हर कोविड मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की जरूरत है, ऐसे में लोग अपनी जेबें भरने में लगे है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख लीजिए, कैसे ये शख्स ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालीबाजारी कर रहा है।

इस वीडियो में एक शख्स ऑक्सीजन के बारे में पूछता है। इस पर कथित व्यक्ति ने बताया है कि उसके यहां मेडिकल की सारी व्यवस्था मिलेगी। जब उस व्यक्ति से दाम के बारे में पूछा गया। उस कथित व्यक्ति ने जो दाम बताए उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। उसने बताया कि आॉक्सीजन का दाम 17 हजार पर डे के हिसाब मिलेगा। उससे पहले एडवान्स जमा करना होगा। इसके अलावा मेडिसिन और जांच के दाम अलग से देने होगें। वहीं इस कथित व्यक्ति ने रेमडेसिविर इंजेक्शन का दाम 35 से 40 हजार तक बताया।

बतातें चलें कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लेकिन इस वायरल वीडियो के बाद भी कानपुर प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story