×

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर खुलासा, दो बड़े गैंग शामिल

लखनऊ के नाका इलाके में पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 23 April 2021 10:43 AM GMT (Updated on: 23 April 2021 11:01 AM GMT)
रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर खुलासा, दो बड़े गैंग शामिल
X

रेमडेसिवीर इंजेक्शन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। इस महामारी के बीच रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की मांग तेजी से बढ़ी है। बढ़ती मांग के बीच कोरोना मरीजों को लगने वाला रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। इस इंजेक्शन को अंकित मूल्य से काफी ज्यादा मूल्यों में बेचा जा रहा है। ऐसे ही इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गैंगों को लखनऊ पुलिस ने धर दबोचा है।

आपको बता दें कि लखनऊ के नाका इलाके में पुलिस ने रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से 116 रेमेडेसिवर इंजेक्शन, 1 लाख 94 हज़ार रुपए, 4 अदद मोबाइल फोन और तीन मोटर साइकिल भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि ये चारों अभियुक्त रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे है। उन्हें अंकित मूल्यों से काफी ज्यादा मूल्यों में बेच रहे थे।

11 रेमडेसिवीर इंजेक्शन के साथ पकड़े गए 2 अभियुक्त

वहीं दूसरी ओर लखनऊ के अमीनाबाद पुलिस ने नसीराबाद चौकी के पास से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 11 अदद रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन और 39,000 रुपए बरामद किए है। पुलिस ने बरामदी/गिरफ्तारी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही कर रही है।

कार्यवाही (फोटो- ट्विटर)

बताते चलें कि लखनऊ में वर्तमान समय में कोविड-19 महामारी चल रही है। इस महामारी में पीड़ित लोगों को लगने वाले रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन को अंकित मूल्य से काफी ज्यादा मूल्यों में बेची जाने का कई गैंग सक्रिय होकर कार्य कर रहे हैं। रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट लखनऊ में ऐसे गैंगो को चिन्हित कर पकड़ने हेतु निर्देश दिए हैं, जिसके बाद पुलिस एक के बाद एक गैंग का पर्दाफाश कर रही हैं।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story