×

Ayodhya News: रामपथ चौड़ीकरण के लिए दस दिन में हटना शुरू हो जाएगा अतिक्रमण

Ayodhya News: आयुक्त गौरव दयाल व जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से रामपथ के चौड़ीकरण से प्रभावित दुकानदारों/भू-स्वामियों से भूमि बैनामे, अनुग्रह राशि एवं मुआवजे के भुगतान आदि के लिए लगायी गयी समस्त टीमों व सम्बंधित अधिकारियों से बात करके प्रगति का जायजा लिया।

NathBux Singh
Published on: 14 Dec 2022 2:28 PM GMT
Ayodhya News
X

Ayodhya News (Newstrack)

Ayodhya News: श्रीराम जन्मभूमि मंदिर से जुड़ने वाले प्रमुख मार्ग रामपथ के चौड़ीकरण के कार्य में लगे सभी आलाधिकारियों के साथ अभी तक हुये बैनामे आदि कार्यो की प्रगति की आज मंडलायुक्त ने समीक्षा की। यह मार्ग सहादतगंज से नयाघाट तक बन रहा है जिसकी लम्बाई 12.940 किमी है। आयुक्त गौरव दयाल व जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से रामपथ के चौड़ीकरण से प्रभावित दुकानदारों/भू-स्वामियों से भूमि बैनामे, अनुग्रह राशि एवं मुआवजे के भुगतान आदि के लिए लगायी गयी समस्त टीमों व सम्बंधित अधिकारियों से बात करके प्रगति का जायजा लिया।

अधिकारियों द्वारा बताया गया कि 10 दिन के भीतर सभी प्रभावित दुकानदारों/भू-स्वामियों से बैनामा सम्बंधी कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। मंडलायुक्त से यह भी बताया गया कि अभी तक जितने बैनामे कराये गये हैं उन सभी भू-स्वामियों के खातों में मुआवजें की धनराशि पहुंच चुकी है।

आपको बता दें कि दुकानदारों व्यापारियों से बैनामे के तत्काल बाद मकान को खाली कराने/ध्वस्तीकरण व मलबा हटाने की कार्यवाही की जाएगी। मण्डलायुक्त ने इस मामले में अधिकारियों को फ्री हैंड देते हुए कहा कि जहां जिस विभाग से सहयोग की जरूरत हो लिया जाए।

अयोध्या के दुकानदारों के लिए एक अतिरिक्त सेन्टर संचालित करने का भी निर्देश सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दिया है। हालांकि दो सेंटर पहले से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यवाही स्थल पर रात्रि के समय समुचित प्रकाश व्यवस्था रखने के लिए विद्युत विभाग का भी सहयोग लिया जाय और सभी अधिकारी पूरी तत्परता के साथ तय समय सीमा के अन्तर्गत कार्यवाही पूर्ण करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, अपर जिलाधिकारी (एल0ए0) प्रभाकान्त अवस्थी, ज्वाइंट मजिस्टेªट/एसडीएम सदर विशाल कुमार, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्लूडी सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story