×

Agra News: अग्नीपथ योजना का विरोध करने वाले आरोपियों में दिखा पछतावा, मां-बाप ने कहा- बच्चों का भविष्य बर्बाद

Agra News: प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपियों में पछतावा दिखाई दे रहा है इसके साथ ही उनके परिजनों को भी इसका आभास है ।

Rahul Singh
Published on: 9 July 2022 10:06 AM GMT
Remorse among the accused for opposing the Agneepath scheme in Agra
X

आगरा: आगरा में अग्नीपथ योजना का विरोध करने के आरोपियों में दिखा पछतावा

Click the Play button to listen to article

Agra News: बीते दिनों रक्षा मंत्रालय द्वारा सेना की भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया था । सेना ने नई भर्ती प्रक्रिया में अग्नीपथ के नाम से एक योजना लागू की थी। जिसका विरोध उत्तर प्रदेश के जनपद ताजनगरी आगरा सहित पूरे देश में हुआ। युवाओं ने भारतीय रेल सहित तमाम सरकारी वाहनों और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और आग लगाई।

बता दें कि आगरा रेल डिवीजन (Agra Rail Division) के भाड़ई रेलवे स्टेशन पर युवाओं और अराजक तत्वों ने रेल पर पथराव किया था। आरपीएफ ने इस मामले में 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओ में मामला दर्ज किया था।

अग्निपथ योजना का विरोध

आगरा कैंट (Agra Cantt) के प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र चौधरी (In-charge Inspector Surendra Choudhary) ने बताया कि बीते दिनों जब अग्निपथ का विरोध हुआ था तो उसी दरम्यान भाड़ई रेलवे स्टेशन के पास में आगरा और आसपास के युवाओं ने ट्रेन में आग लगाने की योजना बनाई थी। उस दौरान आरपीएफ जीआरपी और सिविल पुलिस ने युवाओं की इस योजना को विफल कर दिया था लेकिन उन लोगों ने पथराव किया था।

50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया था। युवाओं के इस प्रदर्शन से रेल आवागमन ठप रहा। रेल संपत्ति को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा। इसी मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अभी भी 50 से 60 अज्ञात लोग फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

परिजनों को हुआ एहसास, बच्चों का भविष्य बर्बाद हो गया

प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपियों में पछतावा दिखाई दे रहा है इसके साथ ही उनके परिजनों को भी इसका आभास है के बच्चों का भविष्य बर्बाद हो गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story