×

BHU में मारपीट के बाद तनाव डाक्टर हड़ताल पर, छात्र कर रहे प्रदर्शन

Rishi
Published on: 28 March 2017 11:49 AM GMT
BHU में मारपीट के बाद तनाव डाक्टर हड़ताल पर, छात्र कर रहे प्रदर्शन
X

वाराणसी : बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के सर सुन्दरलाल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार रात छात्रों और रेजीडेंट डाक्टरों के बीच हुई मारपीट ने तूल पकड़ लिया है। मंगलवार सुबह से ही रेजीडेंट डाक्टर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हड़तला पर चले गये है। वहीं दूसरी तरफ बीएचयू के छात्र भी मारपीट करने वाले डाक्टर और अस्पताल के एमएस डा. ओपी उपाध्याय को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के साथ भी झड़प हुई है। इस हड़ताल के चलते मरीज दर दर भटकने को मजबूर हैं।

ये भी देखें : मीट की दुकानें बंद होने पर भूखे कुत्तों का शिकार बन रहे मासूम, 2 दिन में करीब 25 बच्चों पर हमला

सोमवार शाम अस्पताल के लेबर रुम के बाहर कुछ छात्र अपने रिश्तेदार के इलाज के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान वहा पर रेजीडेंट डाक्टरों के साथ उनकी कहासुनी हो गयी और तनातनी इतनी बढ़ गयी कि मारपीट होने लगी। इसके बाद छात्र जब अस्पताल के एमएस डा. ओपी उपाध्याय के कमरे में शिकायतत करने पहुंचे तो वहां भी रेजीडेंट डाक्टर पहुंच गये और उन्होंने उपाध्याय के सामने छात्रों को फिर पीट दिया।

ये भी देखें : आगरा के खातीपाड़ा में पूजा स्थल को लेकर सांप्रदायिक तनाव, पुलिस फोर्स तैनात

डाक्टरों का आरोप है कि पहले छात्रों ने इमरजेंसी में डाक्टरों के साथ मारपीट की थी। दोनो पक्ष एक दूसरे पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। जिसके चलते परिसर में तनाव फ़ैल गया है। परिसर में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। एक तरफ डाक्टर स्ट्राइक पर हैं तो दूसरी तरफ छात्र सेंट्रल आफिस पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उपाध्याय का कहना है कि अस्पताल में मरीजों का इलाज हो रहा है रेजीडेंट डाक्टर को मनाने की कोशिश की जा रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story