×

एटा: जीजा ने बहन से बलात्कार का बदला लेने को की थी साले की हत्या

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा स्वप्निल ममगाईं के निर्देश पर थाना रिजोर पुलिस द्वारा अजय यादव हत्याकाण्ड का खुलासा कर उसके सगे बहनोई सहित तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर उनकी निशांदेही पर आलाकत्ल दरांती बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

Shivakant Shukla
Published on: 7 April 2019 12:34 PM GMT
एटा: जीजा ने बहन से बलात्कार का बदला लेने को की थी साले की हत्या
X

एटा: जनपद के थाना रिजोर क्षेत्र में हुए अजय यादव हत्याकाण्ड में सगे बहनोई ने फुफेरे भाईयों के साथ मिलकर बनाई थी हत्या की योजना,पुलिस ने हत्या के मुख्य अभियुक्त सगे जीजा सहित तीन हत्यारे गिरफ्तार,किये हैं। पुलिस ने अभियुक्तों की निशांदेही पर घटना में प्रयुक्त दरांती बरामद की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा स्वप्निल ममगाईं के निर्देश पर थाना रिजोर पुलिस द्वारा अजय यादव हत्याकाण्ड का खुलासा कर उसके सगे बहनोई सहित तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर उनकी निशांदेही पर आलाकत्ल दरांती बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें— मेनका के सुल्तानपुर को कर्मभूमि बताने पर संजय सिंह का कटाक्ष, कहा- 35 साल बाद याद आई है

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 20 मार्च 019 को वादी मानपाल सिंह पुत्र कन्ही सिंह निवासी ग्राम जगतपुर थाना रिजोर जनपद एटा द्वारा थाना रिजोर पर इस आशय की तहरीर दी गई कि उसका बेटा अजय यादव जो कि ट्रक ड्राइवर है। दिनांक 19.मार्च को प्रातः समय करीब 11.बजे अपनी मां के साथ एटा गया था।

शाम को उसकी मां घर वापस आ गई, लेकिन बेटा किसी काम से एटा रुक गया जब वह शाम को भी वापस नहीं लौटा तो इधर उधर काफी तलाश किया लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया उसके बाद आज दिनांक 20 मार्च को समय करीब शाम के 5 बजे सूचना मिली कि उसके बेटे का गर्दन कटा हुआ शव ग्राम नगला भजुआ के जंगलों में पड़ा है। परिजनों की इस सूचना पर थाना रिजोर पर *मुअसं- 34/19 धारा 302, 201 भादंवि* बनाम अज्ञात मुकदमा पंजीकृत किया गया था ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा घटना के अनावरण तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष रिजोर चमन गोस्वामी को निर्देशित किया गया। तो आज 6.अप्रेल को थाना रिजोर पुलिस द्वारा जांच के बाद की गई कार्रवाई में हत्याभियुक्त अनिल तथा योगेश को रेलवे ओवर ब्रिज एटा के पास, यात्री प्रतिक्षालय से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त अनिल की जामातलाशी में उसके पास से एक तमंचा व दो जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये हैं।

ये भी पढ़ें— Election: नए नारे ‘अब होगा न्याय’ के सहारे ‘दिल जीतेगी’ कांग्रेस

पूछताछ में अनिल ने बताया कि मृतक अजय उसका सगा साला था, विगत वर्ष अजय ने उसकी बहन के साथ ग्राम जरैट थाना गंगीरी, अलीगढ़ में बलात्कार किया था। जिससे उसकी बहन ने लोकलाज के कारण जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। उसी रंजिश के चलते उसने अपनी बुआ के लड़के योगेश व मुनेश तथा जगतपुर निवासी श्याम सिंह के साथ मिलकर अजय की हत्या करने की योजना बनाई, जब अजय अपनी माॅ के साथ खरीददारी करने एटा आया तो अनिल ने फोन करके उसे एटा में रोक लिया, फिर अपने फुफेरे भाईयों व श्याम सिंह तथा मृतक के साथ मिलकर शराब पी। अजय को नशे की हालत में ग्राम नगला भजुआ के जंगलों में ले जाकर रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी, और बाद में दरांती से उसका गला काट दिया था।

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशांदेही पर पुलिस ने घटना में संलिप्त एक अन्य अभियुक्त श्याम सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर उसकी निशांदेही पर घटना में प्रयुक्त दरांती को ग्राम नगला भजुआ के जंगल से बरामद किया गया है। अभियुक्त अनिल के विरुद्ध थाना रिजोर पर *एक और मुअसं- 46/19 धारा 3/25 आम्र्स एक्ट पंजीकृत कर सभी गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें— IT विभाग की बड़ी कार्रवाई! कमलनाथ के OSD समेत 50 जगहों पर छापेमारी

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story