×

यहां 5 घंटे चली समीक्षा बैठक, विकास कार्यों में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई के आदेश

कानपुर देहात में विकास कार्यो को गति देने के लिये मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के सभी ग्राम पंचायत और ग्राम विकास अधिकारियों के साथ विकास भवन के गांधी सभागार में बैठक की।

Aditya Mishra
Published on: 6 Dec 2019 10:22 AM GMT
यहां 5 घंटे चली समीक्षा बैठक, विकास कार्यों में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई के आदेश
X

कानपुर: कानपुर देहात में विकास कार्यो को गति देने के लिये मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के सभी ग्राम पंचायत और ग्राम विकास अधिकारियों के साथ विकास भवन के गांधी सभागार में बैठक की।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, एन.आर.एल.एम., पेयजल सहित शासन द्वारा चलायी जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान अच्छा कार्य करने वाले सचिवों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया तो वही कार्य में लापरवाही बरतने वाले सचिवों को कड़ी चेतावनी देते हुए समय से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने लगभग 5 घण्टे की समीक्षा के दौरान अधिकारियों के पेंच कसते नजर आये।

ये भी पढ़ें...देश में सबसे ज्यादा प्रदूषित रही कानपुर की हवा, लखनऊ दूसरे स्थान पर

वित्तीय वर्ष 2016-17, 2017-18 व 2018-19 के 146 एवं वर्ष 2019-20 के 24 अपूर्ण आवासों को 15-20 दिसंबर तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि जिन लाभार्थियों द्वारा आवास बनवाने में विलंब किया जा रहा है तो उसे व्यक्तिगत प्रयास कर बनाने के लिये प्रेरित करें यदि फिर भी ना माने तो उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराकर धनराशि वसूली की कार्यवाई करे।

ये भी पढ़ें...कानपुर: जेल से पेशी पर आये कैदी ने ब्लेड से काट ली अपनी गर्दन

आवास प्लस ऐप पर अपलोड कर लाभार्थी का सत्यापन कर लें

निर्माण पूर्ण हो चुके आवासों पर नाम पट्टिका लगवाने और प्रत्येक निर्मित आवास के सापेच्छ लाभार्थी को 90 दिवस का रोजगार उपलब्ध कराने की बात कही साथ ही आवास प्लस ऐप पर अपलोड कर लाभार्थी का सत्यापन कर लें, यदि कोई पात्र लाभार्थी छूट गया हो तो उसे रजिस्टर में अंकित कर लें। मुख्यमंत्री आवास योजना 2019-20 के अपूर्ण आवासों को भी मानक के अनुसार पूर्ण करा सुनिश्चित करने के निदेश दिए।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: भारी अनियमितता के आरोप में कानपुर देहात की BSA संगीता सिंह निलंबित, दिए गए जांच के आदेश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story