×

दारोगा को लगी गोलीः यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

अपर पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की बारीकी से जांच की। उन्होंने कहा कि पुलिस पार्टी पर हमला करके उन्हें घायल करने वाले आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 5:21 PM GMT
दारोगा को लगी गोलीः यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 25 हजार का इनामी गिरफ्तार
X
पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, चौकी इंचार्ज को लगी गोली

औरैया: पहले पुलिस के सामने अपराधियों की बोलती बंद हो जाती थी मगर अब जमाना तेजी से बदल गया है। अब पुलिस खुद ही अपराधियों का शिकार होने लगी है। ऐसा ही एक मामला एरवाकटरा में प्रकाश में आया। जिसमें कुछ दिन पूर्व गश्त के दौरान एक सिपाही को गोली मारकर घायल कर दिया गया था। जब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची तो उसने किसी भी तरह का संकोच ना करते हुए चौकी इंचार्ज के ऊपर फायर कर दिया जिससे वह भी घायल हो गया।

ये भी पढ़ें: अच्छी खबर :यूपी में काबू हुआ कोरोना, अब तक इतने लोग हो चुके ठीक

इनामी बदमाश मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार

ऐरवाकटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले ग्राम नहराबोझ के समीप शुक्रवार की दोपहर करीब 12.40 पर पच्चीस हजार के इनामी बदमाश कन्हैया उर्फ अर्जुन यादव निवासी अचानकपुर को ऐरवाकटरा से कुदरकोट जाने वाले रास्ते पर नहराबोझ के समीप खड़े घने बबूल के जंगल मे मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। जिससे एक तमंचा बरामद हुआ है। इस मुठभेड़ में एसआई चौकी इंचार्ज बरौनाकला के बाएं हाथ मे गोली लगने से घायल हो गया जबकि भाग रहे बदमाश कन्हैया उर्फ अर्जुन को पैर में गोली लगी है।

Auraiya police ( File Photo)

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित एवं क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह ने सामूहिक रूप से जानकारी देते हुए बताया कि बीती 26 अगस्त को शाम करीब 7.30 पर मुखबिर की सूचना के आधार पर जब कन्हैया उर्फ अर्जुन यादव एवं अनुज यादव को रोका गया था तो उपरोक्त लोग मोटरसाइकिल छोड़कर भाग गए। पुलिस द्वारा पीछा करने पर भाग रहे लोगों ने तमंचे से फायर कर दिया जिससे बरौनाकला चौकी पर तैनात सिपाही देवेश कुमार के पैर में गोली लग गयी थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका इलाज मिनिपीजीआई सैफई में चल रहा है। उन्ही अपराधियो की खोज में थाना पुलिस लगी हुई थी।

शुक्रवार की दोपहर करीब 12.40 पर मुखबिर के द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर थाना पुलिस खोज करती हुई जैसे ग्राम नहराबोझ से आगे निकली कि सामने से आती हुई लाल रंग की पैशन प्रो मोटरसाइकिल से कन्हैया उर्फ अर्जुन आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर वह मोटरसाइकिल लेकर पास बने बबूल के जंगलों में भाग खड़ा हुआ।

ये भी पढ़ें: बाज नहीं आ रहे BJP विधायकः अब इनका वीडियो वायरल, ऐसे किया शक्ति प्रदर्शन

पीजीआई सैफई के लिए रिफर

जिसके पीछे करने के लिए थाना पुलिस भी भागी। अपने पीछे पुलिस को आता देख कन्हैया उर्फ अर्जुन ने तमंचे से गोली चला दी जो कि चौकी इंचार्ज बरौनाकला धर्मेंद्र कुमार के बाएं हाथ मे लगी। गोली चलाई जाने के बाद बदमाश वहां से भागने का प्रयास करने लगा। इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दी जिसमें कन्हैया उर्फ अर्जुन के पैर में गोली लगी। जिससे उसे वह घायल हो गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों लोगो को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहाँ पर प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को मिनि पीजीआई सैफई के लिए रिफर किया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200828-WA0269.mp4"][/video]

अपर पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की बारीकी से जांच की। उन्होंने कहा कि पुलिस पार्टी पर हमला करके उन्हें घायल करने वाले आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने फिलहाल एक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरे की गिरफ्तारी के लिए टीमें तैयार करते हुए दविश दी जा रही हैं। शीघ्र वह भी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष अखिलेश जायसवाल, कोतवाल बिधूना विनोद शुक्ला, थानाध्यक्ष बेला समेत भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

ये भी पढ़ें: एडवा महिला समर्थकों ने ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ किया प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

Newstrack

Newstrack

Next Story