×

यूपी में भड़का दंगा: पाकिस्तान का साथ दे रहे दो युवक,फेसबुक से हुई इनकी पहचान

मामला ये है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो छात्रों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने फेसबुक पेज पर भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में टिप्पणी की है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 May 2020 6:07 AM GMT
यूपी में भड़का दंगा: पाकिस्तान का साथ दे रहे दो युवक,फेसबुक से हुई इनकी पहचान
X
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: देश विरोधी और आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी अब फिर चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल मामला ये है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो छात्रों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने फेसबुक पेज पर भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में टिप्पणी की है। ये दोनो छात्र मुस्लिम समुदाय के हैं। इस टिप्पणी को लेकर एक हिंदूवादी नेता ने जिले के थाना अतरौली में मुकदमा दर्ज कराया है और पुलिस प्रशासन से कार्रवाई जल्द करने की मांग की है। यूनिवर्सिटी के दोनों छात्रों ने पाकिस्तान को अपना मुल्क बताते हुए फेसबुक पेज पर पोस्ट शेयर की है। बता दें, स्थानीय पुलिस ने मामला की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें...पुलवामा जैसे आतंकी हमले की बड़ी साजिश, सेना ने पकड़ी IED से भरी कार

पाकिस्तान के पक्ष में टिप्पणी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो छात्र जिन्होंने देश विरोधी और पाकिस्तान कोे अपना बताते हुए टिप्पणी की, उनका नाम शाकिब रसूल भट और शेख़ अरफत है। इन दोनों ने अपने फेसबुक पेज पर भारत के खिलाफ आपत्तिजनक और पाकिस्तान के पक्ष में टिप्पणी की है।

हालांकि इस मामले में हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा आजाद ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बताए जा रहे छात्रों द्वारा पाकिस्तान को अपना देश बताने पर अतरौली थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें...इतिहास रचने से चूक गया अमेरिका, सिर्फ 16 मिनट पहले हुआ ये एलान

ऐसे लोगों को जेल के अंदर डालना चाहिए

हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा ने कहा कि भारत के अंदर पनप रहे पाकिस्तान प्रेम से करोड़ों भारतीयों की भावनाएं आहत करने का कार्य अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र शेख अरफ़ात और आशिफ रसूल भट जैसे लोगों द्वारा किया जा रहा है।

आगे कहते हुए- यह भारत की अस्मिता को तार-तार करने वाली है। हमारी पुलिस प्रशासन से मांग है कि शीघ्र-अतिशीघ्र ऐसे लोगों को जेल के अंदर डालना चाहिए, जिससे कि अन्य कोई देश विरोधी बात न कर सके।

साथ ही हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा आजाद के कहने पर पुलिस ने दोनों छात्रों के खिलाफ धारा 153-A,153- B, सूचना प्रौधोगिकी संशोधन अधिनियम 2008 और 66-D के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की सख्ती से जांच शूर कर दी है।

ये भी पढ़ें...अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख के पार, अब तक 100,396 लोग मरे

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story