×

रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने केस में 8 अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की नोटिस जारी

aman
By aman
Published on: 11 July 2017 6:39 PM GMT
रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने केस में 8 अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की नोटिस जारी
X
रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने केस में 8 अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की नोटिस जारी

लखनऊ: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के साल 2009 में घर में हुई आगजनी मामले में सीबीसीआईडी की विशेष अदालत ने आठ मुल्जिमों के खिलाफ कुर्की की नोटिस जारी करने का आदेश दिया है।

इन मुल्जिमों में राज किशोर गुप्ता, योगेश तिवारी, नदीम अहमद, दयानंद तिवारी, अरशद, गोविंद बल्लभ पंत, राज सिंह व सिराज शामिल हैं। विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विनीता सिंह ने यह आदेश इस मामले के विवेचक व सीबीसीआईडी के निरीक्षक ओपी सिंह की अर्जी पर दिया है।

दबिश के बावजूद नहीं हो रहे हाजिर

इस मामले में विवेचक का कहना था, कि इन मुल्जिमों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। मुल्जिमों की गिरफ्तारी के लिए उनके पते-ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन वो नहीं मिल रहे हैं। मुल्जिम अदालत में भी हाजिर नहीं हो रहे हैं। लिहाजा इनके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही का आदेश पारित किया जाए।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

क्या था मामला?

15 जुलाई, 2009 को थाना हुसैनगंज के इंस्पेक्टर बलराम सरोज ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके मुताबिक रात के पौने बारह बजे कुछ लोग योजना भवन के पास स्थित रीता बहुगुणा जोशी के घर तोड़फोड़ कर रहे थे और वाहनों में आग भी लगा रह थेे। मौके से गुड्डू यादव, शिवकुमार सिंह, इंदर सिंह उर्फ पप्पू, जमीर खान व सुसज्जित कुमार तिवारी को पकड़ा गया, जबकि अन्य मुल्जिम अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए।

मुल्जिम थे घटना में शामिल

बाद में इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई। करीब आठ साल की जांच में सीबीसीआईडी ने इन सभी आठ मुल्जिमों को घटना में शामिल होना पाया। सीबीसीआईडी की जांच अभी जारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story