ऑनलाइन ऑर्डर पर नामी कंपनी का गड़बड़झाला, पार्सल देख RJ के उड़े होश

अगर आपमें भी ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज है और आप किसी फेमस शॉपिंग वेबसाइट से घर बैठे कुछ भी मंगवाने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए।

Published by tiwarishalini Published: November 20, 2017 | 8:00 pm
Modified: November 20, 2017 | 8:25 pm
ऑनलाइन ऑर्डर पर नामी कंपनी का गड़बड़झाला, पार्सल देख RJ के उड़े होश

ऑनलाइन ऑर्डर पर नामी कंपनी का गड़बड़झाला, पार्सल देख RJ के उड़े होश

लखनऊ : अगर आपमें भी ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज है और आप किसी फेमस शॉपिंग वेबसाइट से घर बैठे कुछ भी मंगवाने की सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए। पहले प्रोडक्‍ट की पूरी जानकारी कीजिए और फिर अगर समझ में आए तो पूरी सावधानी के साथ ही ऑर्डर प्‍लेस कीजिए। कहीं ऐसा न हो कि घर बैठे सामान मंगवाने का क्रेज आपका दीवाला निकाल दे या फिर कोई कंपनी आपके सामान की जगह कुछ और डिलीवर कर दे। ऐसा ही एक वाकया राजधानी लखनऊ के एक रेडियो जॉकी (आरजे) के साथ हुआ। उन्‍होंने करीब एक लाख रुपए का कैमरा ऑर्डर किया। लेकिन, कंपनी ने उन्‍हें बेहद सस्‍ता कैमरा थमाकर उनसे मुंह मोड़ लिया। अब उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें …. अगले साल से ऑनलाइन प्रोडक्ट्स पर MRP के साथ अन्य डिटेल्स देना जरुरी

2 महीने से कंपनी करवा रही इंतजार
आरजे आमिर ने बताया कि सितंबर में उन्‍होंने करीब एक लाख रुपए की कीमत का कैनन 80 डी कैमरा amazon.in से ऑनलाइन ऑर्डर किया था। लेकिन, जब उनका पार्सल पहुंचा तो उसमें कम कीमत का कैमरा कैनन 700 डी था। डिलीवरी ब्‍वॉय से मामला बताने पर वह कंपनी से संपर्क करने की बात कहकर चलता बना। इसके बाद से कंपनी गलत डिलीवरी की बात तो कबूल रही है। लेकिन, किसी भी तरह की राहत अभी तक पीड़ित को नहीं मिली है। पिछले दो महीने से amazon.in ई-मेल के जरिए सिर्फ इंतजार करने की नसीहत दे रही है।

ऑनलाइन ऑर्डर पर नामी कंपनी का गड़बड़झाला, पार्सल देख RJ के उड़े होश
गलती मानकर नहीं दे रही सर्विस
amazon.in के कस्‍टमर सर्विस डिपार्टमेंट ने पीड़ित के सामान की वापसी के साथ सही सामान की डिलीवरी का वादा किया। लेकिन, पार्सल पिकअप करने वाले सर्विस एग्जिक्‍यूटिव ने पीड़ित को ही गलत ठहराते हुए गलत सामान उठाने से मना कर दिया। ऐसे में पीड़ित खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है।

ऑनलाइन ऑर्डर पर नामी कंपनी का गड़बड़झाला, पार्सल देख RJ के उड़े होश

एक लाख रुपए की लगी चपत
आरजे आमिर ने बताया कि उन्‍होंने क्रेडिट कार्ड से कैमरे के लिए पेमेंट किया था। पार्सल की डिलीवरी से पहले ही पैसे कट चुके थे। ऐसे में करीब 01 लाख रुपए की उन्‍हें चपत लगी है और कंपनी अपनी कोई जिम्‍मेदारी निभाने को तैयार नहीं दिख रही है।

ऑनलाइन ऑर्डर पर नामी कंपनी का गड़बड़झाला, पार्सल देख RJ के उड़े होशसोशल मीडिया का लिया सहारा
आरजे आमिर ने कंपनी के रवैये से नाराज होकर सोशल मीडिया पर अपने फैंस को amazon कंपनी से सावधानी के साथ ही शॉपिंग करने की अपील की है। उनके फैंस के बीच ये पोस्‍ट तेजी से वायरल हो रहे हैं। देखना ये है कि ऑनलाइन शॉपिंग में ब्रांड बनी amazon पर इसका कुछ असर पड़ता है या नहीं।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App