×

UP Politics: संसद से जयंत गैरहाजिर, विधान भवन में CM योगी से मिले RLD विधायक, आखिर क्या खिचड़ी पक रही?

UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की राजनीति कई करवट लेगी। प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से न तो बीजेपी और न ही रालोद कुछ बोल रही है, मगर अंदरखाने कुछ पकने का अनुमान जरूर लगाया जा रहा है।

Aman Kumar Singh
Published on: 10 Aug 2023 2:27 PM GMT (Updated on: 10 Aug 2023 2:28 PM GMT)
UP Politics: संसद से जयंत गैरहाजिर, विधान भवन में CM योगी से मिले RLD विधायक, आखिर क्या खिचड़ी पक रही?
X
सीएम योगी के साथ रालोद विधायक (Social Media)

UP Politics: उत्तर प्रदेश की राजनीति में इस वक़्त राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chowdhary) चर्चा के केंद्र में हैं। इसकी वजह भी है। दरअसल, रालोद अध्यक्ष जयंत संसद से गैरहाजिर रह रहे हैं। वहीं, यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के बीच रालोद के सभी विधायक सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की। RLD विधायकों ने सीएम योगी से विधान भवन में भेंट की। जिसके बाद यूपी की सियासत में हलचल तेज हो गई। इस मुलाकात के बाद लोगों के मन में ये सवाल उठने लगा है कि आखिर बीजेपी और जयंत चौधरी के बीच क्या खिचड़ी पक रही है?

राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) विधायकों की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात को रालोद ने अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में जिस फोटो को लगाया गया है, उसमें देखा जा सकता है कि सीएम योगी के साथ विधायकों की बातचीत चल रही है।

रालोद ने ट्वीट में क्या कहा?

रालोद के आधिकारिक ट्वीट में लिखा गया है कि, 'गन्ना भुगतान में विलंब किसानों के लिए बड़ी समस्या बन गई है। रालोद सदैव किसान भाईयों के हित की आवाज उठाता रहा है। इसी क्रम में रालोद विधानमंडल दल के नेता राजपाल बालियान के नेतृत्व में विधायक दल ने गन्ना भुगतान के मामले पर मुख्यमंत्री जी से बात कर शीघ्र भुगतान का आग्रह किया।'

राज्य सभा में वोटिंग के दौरान जयंत रहे गैरहाजिर

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रालोद चीफ जयंत चौधरी (Jayant Chowdhary) ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। यूपी विधानसभा में मौजूदा वक़्त में रालोद के 9 विधायक हैं। हालांकि, लंबे समय से अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच खटपट की खबरें सामने आ रही हैं। इतना ही नहीं, जब दिल्ली सेवा बिल (Delhi Service Bill) पर राज्यसभा में वोटिंग होनी थी तो उस वक्त जयंत चौधरी सदन में गैर हाजिर रहे। हालांकि, इस गैरहाजिरी को लेकर जयंत ने कहा था कि, उनकी पत्नी का ऑपरेशन हुआ है। इसलिए वो राज्यसभा की वोटिंग में हिस्सा नहीं ले सके थे।

2024 लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपनी गोटियां सेट कर रही है। बीजेपी और रालोद के करीब आने को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, दोनों ही इन बातों को महज औपचारिकता बता रहे हैं लेकिन जानकार समझ रहे हैं कि शायद अंदर ही अंदर कोई 'खिचड़ी' पक रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story