×

Shamli News: रालोद विधायक बोले- बजट 'ऊंट के मुंह में जीरा', लोकसभा चुनाव में जवाब देंगे किसान

Shamli News: जनपद शामली के सदर विधायक प्रसन्न चौधरी ने केंद्रीय बजट को झुनझुना बताया, साथ ही कहा कि यह बजट किसान व आम जनता के विरोध में है।

Pankaj Prajapati
Published on: 1 Feb 2023 1:31 PM GMT
X

शामली: सदर रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी ने कहा केंद्रीय बजट, बजट ऊंट के मुंह में जीरा

Shamli News: सदर विधायक प्रसन्न चौधरी ने केंद्रीय बजट को झुनझुना बताया साथ ही कहा कि यह बजट किसान व आम जनता के विरोध में है, महंगाई को कम करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है बजट पेश होने क बाद सदर विधायक ने अपने आवास पर दर्जनों किसानों के बैठकर बजट पेश के बारे में चर्चा की जिसमें किसानो को बजट में कुछ नहीं दिया गया है इसका जवाब 2024 के चुनाव में किसान देंगे।

विधायक प्रसन्न चौधरी का कहना है कि रबड़ के टायर के दाम बढ़ने से किसानों के साधनों के दाम भी बढ़ जाएंगे, जिसमें ट्रैक्टर-ट्रॉली झुग्गी आदि महंगे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि रसोई में काम आने वाले खाद्य पदार्थों पर टैक्स लगा दिया है। जिसकी वजह से दूध पनीर आटा महंगे हो जाएंगे, तथा आम आदमी का बजट बिगड़ जाएगा उन्होंने कहा कि जनता के पास वोट का अधिकार है।

लोक सभा चुनाव 2024 में जवाब देंगे किसान-विधायक प्रसन्न चौधरी

आगे आने वाले चुनाव में जनता अपने वोट के माध्यम से इस सरकार को सबक सिखाने का काम करेगी उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि यदि मिल मालिक किसानों गन्ने का समय से भुगतान नहीं करते तो एक केयर फंड बनाया जाएगा, जिससे किसानों का भुगतान करा जाएगा। प्रधानमंत्री ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

उन्होंने बजट को आम जनमानस के खिलाफ बताया इस बजट में किसान का कोई फायदा नहीं हुआ है अमीर और ज्यादा अमीर हो जाएंगे किसान और गरीब लोग यहीं के यहीं रह जाएंगे। इस बजट में किसानों के लिए कोई भी फायदा नहीं दिखाई दे रहा है ना तो गन्ने का का भुगतान हुआ है और ना ही गन्ने का रेट तय हुआ है। ऐसे में किसान करेगा तो क्या करेगा जो बजट में किसानों को आस थी वह भी किसानों की टूट गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story