×

Road Accident In Basti: बस्ती में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत, दीपावली मनाने लखनऊ से गांव जा रहा था पूरा परिवार

Road Accident In Basti: मृतक की पहचान विनोद कुमार के रूप में हुई जो लखनऊ जलनिगम में एई के पद पर तैनात थे। लखनऊ से अपने गांव दीपावली मनाने जा रहे थे।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 24 Oct 2022 3:50 AM GMT
Fierce road accident in Basti, death of 5 people, whole family was going from Lucknow to village to celebrate Diwali
X

बस्ती में भीषण सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत: Photo- Newstrack

Basti News: मृतक की पहचान विनोद कुमार के रूप में हुई जो लखनऊ जलनिगम में एई के पद पर तैनात थे। लखनऊ से अपने गांव दीपावली मनाने जा रहे थे। इस हादसे में जलनिगम के एई विनोद कुमार, उनकी पत्नी नीलम, मां सरस्वती देवी, बेटा यथार्थ गौतम, बेटी श्रेया की भी मौत हो गई।

यूपी के बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना के खझौला एनएच- 28 पर भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार कंटेनर में फंस गई। गैस कटर से कार को काट कर शव को बाहर निकाला गया। गाड़ी को क्रेन की मदद से कंटेनर से अलग किया गया।

लखनऊ से अपने गांव दीपावली मानने जा रहे थे

जानकारी के मुताबिक, पूरा परिवार दीपावली मानने लखनऊ से अपने गांव संकबीर नगर के ढोढई जा रहा था। मुंडेरवा थाना के खजहौला के पास हाईवे पर खड़ी कंटेनर में अचानक कार अनियंत्रित होकर पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार में सवार 4 लोगों की मौके पर ही मौत, एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवक ने भी दम तोड़ दिया, मृतक की पहचान विनोद कुमार के रूप में हुई जो लखनऊ जलनिगम में एई के पद पर तैनात थे। लखनऊ से अपने गांव दीपावली मनाने जा रहे थे।

5 लोगों की मौत

इस हादसे में जलनिगम के एई विनोद कुमार, उनकी पत्नी नीलम, मां सरस्वती देवी, बेटा यथार्थ गौतम, बेटी श्रेया की भी मौत हो गई। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि खझौला में कार हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। हाईवे पर खड़ी कंटेनर में कार फंस गई थी। जिसे क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही ।

हाईवे पर बेतरतीब ट्रक और कंटेनर के खड़े होने से होती है दुर्घटना

बता दें कि हाईवे पर बेतरतीब ट्रक और कंटेनर के खड़े होने से आए दिन हादसा होता है। हर साल बड़े पैमाने पर लोगों की जान जाती है। हादसे के बाद आरटीओ विभाग जागता है और खाना पूर्ति के बाद फिर से वही पुराना सिस्टम चलने लगता है। आने वाले सर्दियों के दिनों में अगर आरटीओ विभाग नहीं जागा तो हाईवे पर खड़े होने वाले ट्रक और कंटेनर की चपेट में आने से और भी हादसे हो सकते हैं।

अभी कुछ दिन पहले खझैला के पास गोरखपुर मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात ओएसडी की भी सड़क हादसे में मौत हुई थी। उसके बाद भी आरटीओ विभाग नहीं जागा। कुछ दिन तो हाईवे पर खड़े वाहनों के खिलाफ अभियान चला कर खाना पूर्ति कर दी जाती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story