×

कोहरे का कहर: रायबरेली में स्कूली वाहन और लोडर में भिडंत, हाथरस में भी बड़ा हादसा

Weather Fog Effect: रायबरेली जिले में भीषण कोहरे के कारण भीषण सड़क हादसा हो गया। स्कूली वाहन मैजिक और लोडर के बीच में टक्कर हो गई। आधा दर्जन स्कूली बच्चे घायल हो गये हैं।

Jugul Kishor
Published on: 19 Dec 2022 5:06 AM GMT (Updated on: 19 Dec 2022 11:30 AM GMT)
Weather Fog Effect
X

रायबरेली में स्कूली वाहन और लोडर में भिडंत (Pic: Social Media)

Weather Fog Effect: उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे का असर देखने को मिल रहा है। ताजा मामला रायबरेली में घने कोहरे के चलते स्कूली वाहन और लोडर में भीषण सड़क हादसा हुआ। स्कूली मैजिक वाहन और लोडर की हुई आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में लगभग आधा दर्जन बच्चे जख्मी हो गए। स्कूली वाहन चालक मैजिक में ही फसा रहा स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत से ड्राइवर को बाहर निकाला। वहीं मौजूद लोगों ने आनन फानन घायल बच्चों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। अस्पताल में बच्चों का इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक सलोन कोतवाली क्षेत्र के बगहा रेवली संपर्क मार्ग पर सड़क हादसा हुआ। हादसे से हड़कंप मच गया। स्कूली बच्चों को ले जा रहे ड्राइवर ने बताया कि घने कोहरे के चलते और उस तरफ से आ रही गाड़ी साफ नहीं दिखी। उसको बचाने के चक्कर में टक्कर हो गई। जिसे स्कूल के बच्चों को चोट आई है। स्कूली बच्चों को मामूली चोटें है। मामले को लेकर डीएम माला श्रीवास्तव ने एसडीएम सलोन को सीएचसी भेजकर सभी स्कूलों बच्चों को इलाज के लिए भेजा है।

वहीं, हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ क्षेत्र के मंडी समिति के पास में सोमवार को घने कोहरे के कारण भीषण सड़क हादसा हो गया। एक के बाद एक करके 6 गाड़ियां आपस में टकरा गयी। भीषण सड़क हादसे में कई लोग घायल हो गये है। कई गाड़ियों के आपस में टकरा जाने से मौके पर चीखपुकार मच गयी। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गयी। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया।

हापुड: हाईवे पर कोहरे में टकराए 10 से अधिक वाहन

जनपद हापुड के गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र के सिंभावली थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव मोहम्मदपुर खुड़लिया के निकट दिल्ली लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोहरे के कारण 10 से अधिक वाहन आपस में भिड़ गए। जिसमें एक थ्री व्हीलर सवार व्यक्ति की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को हाईवे से हटाते हुए घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं व्यक्ति की मौत की सूचना मिलने के बाद उसके स्वजन में कोहराम मच गया।

रविवार शुरू हुआ कोहरा सोमवार की सुबह को भी जारी रहा, जिसके कारण मुरादाबाद की ओर से दिल्ली की तरफ जा रहे तथा दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जा रहे करीब 10 से अधिक सिंभावली के गांव खुड़लिया के निकट वाहन आपस में भिड़ गए। इसी दौरान दिल्ली की ओर से गढ़ की ओर जा रहा है थ्री व्हीलर का चालक अपना संतुलन खो बैठा और उसकी टक्कर आगे जा रहे अज्ञात वाहन से हो गई ।जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसको स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसको डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य वाहनों में घायल हुए सभी लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया। पुलिस के अनुसार मृतक बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव जखेड़ा रहमतपुर का रहने वाला वाजिद है,जिसके स्वजन को घटना की जानकारी देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मौसम के पहले कोहरे से कोहराम नेशनल हाईवे पर आपस मे भिड़े वाहन मची चीख पुकार

फ़िरोज़ाबाद जनपद में सोमवार को सर्द मौसम के पहले कोहरे ने वाहन चालकों के हाथ पांव फुला दिए। घने कोहरे के चलते नेशनल हाईवे नंबर 19 पर लगभग डेढ़ दर्जन वाहन आपस में भिड़ गए। जिसमें एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं हाईवे पर खड़े छतिग्रस्त वाहनों को क्रेन द्वारा पुलिस प्रशासन हटवाने का प्रयास कर हाईवे को सुचारू कराने में जुटा हुआ है।

नेशनल हाईवे 19 पर हुआ हादसा

पहला हादसा नेशनल हाईवे नंबर दो पर सिरसागंज थाना क्षेत्र अंतर्गत धातरी के समीप हुआ। जहां घने कोहरे के चलते लगभग एक दर्जन वाहन आपस में टकराते चले गए। जिसमें 3 लोग घायल हुए हैं। घायलों में मुकीम पुत्र इब्राहिम निवासी चुहरपुर अलवर राजस्थान, साबिर पुत्र खूंटा निवासी बबलहरी हरियाणा और नंद लाल पुत्र नाथूराम निवासी नौशेहरा हैं। वहीं दूसरी घटना मक्खनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रूपसपुर के समीप हुई, जिसमें आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए। हालांकि यहां पर किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। तीसरी घटना आटेपुर रोड के समीप हुई। जिसमें जलालपुर के सहायक अध्यापक देवीचरण अपनी बाइक से स्कूल जा रहे थे, तभी एक स्कूल बस ने उन्हें चपेट में ले लिया। जिससे वह घायल हो गए। जानकारी होते ही परिजन घायल प्रधानाध्यापक को उपचार के लिए जिला संयुक्त चिकत्सालय लाए हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story