×

उन्‍नाव में आगरा एक्‍सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, मासूम समेत 5 की मौत

Road Accident Unnao: उन्नाव जिले में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। बताया जा रहा है टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर पलट गई।

aman
Written By amanReport Naman Mishra
Published on: 3 Feb 2023 11:49 AM GMT (Updated on: 3 Feb 2023 1:02 PM GMT)
Road Accident News
X

Road Accident News (Social Media)

Unnao Road Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में शुक्रवार (03 फ़रवरी) को बड़ा सड़क हादसा हो गया। सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। बताया जा रहा है टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर पलट गई। अनियंत्रित कार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे (Agra-Lucknow Expressway) पर दूसरी लेन में सामने से आ रही कार से जा भिड़ी। इस भीषण हादसे में मासूम समेत 5 लोगों की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर औरास क्षेत्र के लोधाटीकुर गांव के पास आगरा से लखनऊ (Agra to Lucknow) की ओर जा रही तेज रफ्तार कार का टायर अचानक फट गया। जिससे कार का भीषण हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, टायर फटने के बाद कार कई बार पलटते हुए दूसरी लेने में चली गई। इस दौरान विपरीत दिशा से आ रही एक अन्य कार से जा टकरायी। हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें इलाज के लिए सीएचसी औरास भेजा गया है।


क्या है मामला?

औरास थाना क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लोधा टीकुर गांव स्थित अटिया पुल पर शुक्रवार दोपहर बेकाबू कार डिवाइडर तोड़ दूसरी लेन में पहुंच सामने से आ रही दूसरी कार से भिड़ कर पलट गई। हादसे में पांच लोगों की मौत और तीन जख्मी हो गए। हादसे के बाद यूपीडा व पुलिस कर्मियों ने क्रेन बुलाकर क्षतिग्रस्त वाहनों को हटवा कर किनारे करवाया गया।

लखनऊ थाना बाजार खाला के बुलाकी अड्डा हिन्द सिनेमा के पास रहने वाले सुभाष अग्रवाल पेंट डीलर हैं। वह अपनी पत्नी शीला अग्रवाल व बेटी पूजा अग्रवाल तथा उसकी बेटी आद्या व प्रीशा तथा बेटा अनमोल के साथ लखनऊ से वृंदावन दर्शन करने के लिए कार चालक लखनऊ थाना ताल कटोरा आलमनगर निवासी गोपाल पुत्र दयाल ले जा रहा थे। इसी दरम्यान औरास थाना क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लोधा टीकुर गांव स्थित अटिया पुल पर वह पहुंचे ही थे। तभी आगरा से लखनऊ की ओर जा रही कार डिवाइडर पार कर दूसरी लेन में पहुंच जाने से सामने से पेंट कारोबारी की कार से टकरा गई। हादसे में लखनऊ से वृंदावन जा रही सभी कार सवार बाल-बाल बच गए है।


ये हैं हादसे के शिकार

जबकि दूसरी कार से बाराबंकी के चित्र गुप्त नगर निवासी दिनेश कुमार राजपूत अपने परिवार के साथ आगरा ताजमहल देखने गए थे। आगरा से बाराबंकी लौटते समय हादसे में दिनेश राजपूत (35) पुत्र राम खेलावन, पत्नी अनीता सिंह (32), बेटी गौरी सिंह (07) निवासीगण चित्रगुप्त नगर बाराबंकी, साली प्रीति सिंह (28) पुत्री माता प्रसाद, सास कांति (65) पत्नी माता प्रसाद निवासी भयापुरवा मुस्तफाबाद जनपद बहराइच की मौके पर मौत हो गई है। जख्मी नौ वर्षीय बेटा लक्ष्य वीर सिंह पुत्र दिनेश राजपूत, प्रिया सिंह (23) पुत्री माता प्रसाद, आर्यन (04) पुत्र दिनेश राजपूत निवासी चंद्रगुप्त नगर घायल हो गए। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कार की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा थी

उन्नाव में हुए इस हादसे में दुर्घटनाग्रस्त कार में बैठे 5 लोगों की मौत हो गई। ख़बरों के अनुसार 3 अन्य लोग घायल हुए हैं। दुर्घटना की शिकार कार की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है। इस दौरान यूपी पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस और यूपीडा टीम (UPDA Team) ने क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाकर आवागमन को फिर से बहाल करवाया। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।


स्कूल बस ने रौंदा, ड्राइवर मौके से फरार

वहीं, आज कोतवाली उन्नाव के डीएसएन रोड पर एक अन्य सड़क हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई। छात्रा सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी। इसी दौरान रास्ते में एवीएम स्कूल की बस ने छात्रा को रौंद दिया। घटना के बाद हादसा स्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान बस चालक मौके पर ही बस छोड़कर फरार हो गया। मौजूद लोग घायल छात्रा को अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इसकी सूचना छात्रा के परिजनों को दी।

परिवार में मचा कोहराम

बेटी की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। आनन-फानन में परिजन अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई पूरी की। पुलिस फरार बस चालक की तलाश कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story