×

Road Accident: यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, 10 किमी तक कार में फंसा शव घसिटता रहा, मिले सिर्फ अवशेष

Road Accident: मांट टोल प्लाजा पर दिल्ली की ओर जा रही एक स्विफ्ट कार रुकी, तो टोलकर्मियों के होश उड़ गए। नोएडा की ओर जा रही इस गाड़ी के नीचे एक क्षत-विक्षत शव फंसा हुआ था।

Dhanish Srivastava
Published on: 7 Feb 2023 10:39 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2023 11:40 AM GMT)
accident on Yamuna Expressway
X

accident on Yamuna Expressway (Social Media)

Accident on Yamuna Express Way : यमुना एक्सप्रेस-वे पर कार के नीचे शव फंसा मिलने का मामला सामने आया है। हालांकि शव फंसा होने पर ड्राइवर ने अनभिज्ञता जताई। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षत-विक्षत शव के टुकड़ों को अलग कराया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिस जगह यह घटना सामना आई वो मुथरा जिले के अंतर्गत आती है। वहां के एसपी ग्रामीण ने एक बयान में कहा कि माइलस्टोन 106 पर शव के कुछ अवशेष मिले हैं।

आशंका के मुताबिक हादसा वहीं हुआ होगा। ये जगह टोल से कुछ किलोमीटर दूर पहले थी, हालांकि स्थानीय लोगों को अंदाजा है कि कम से कम 10 किलोमीटर शव कार के नीचे घसिटता रहा है। दूसरी तरफ कार के ड्राइवर का कहना था कि उसे कुछ पता ही नहीं चला। सुबह के वक्त काफी कोहरा था। दुर्घटना किसी और वाहन से हुई होगी और शव हाइवे पर पड़ा रह गया होगा, जो उसके वाहन में फंस गया। अगर उसकी गाड़ी से टक्कर हुई होती तो हर हाल में उसे पता चल गया होता।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं पुलिस अब एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है कि किस तरह यह दुर्घटना हुई। चालक से पूछताछ के अलावा पूरे मामले की जांच की जा रही है। साथ ही मृतक की पहचान के प्रयास भी किए जा रहे हैं। टोल पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि जब कार चालक टोल कटाने के लिए रूका था, तभी उन्हें कार के पिछले हिस्से में कुछ फंसा नजर आया। पास जाकर देखा तो क्षत-विक्षत शव और मानव अंगों के अवशेष कार के नीचे फंसे हुए थे।

इससे पहले भी एक्सप्रेस-वे पर हो चुके हैं कई दर्दनाक हादसे

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बीते कुछ महीनों में लगातार हादसे होते रहे हैं। इसी मथुरा जिले के अंतर्गत बीती नौ जनवरी को घने कोहरे की वजह से बड़ा सड़क हादसा हुआ था। यहां आधा दर्जन से अधिक वाहन आपस में भिड़ गए थे। इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। इससे पहले पांच नवंबर २०२२ को एक और हादसा यमुना एक्सप्रेस-वे के माइलस्टोन 87 पर हुआ था। सुरीर थाना इलाके में तेज रफ्तार सियाज कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई थी। इसके बाद सियाज कार का एक पहिया खुल गया था। इस दौरान पीछे से आर रही बोलेरो सियाज के कार से टकरा गई और वो भी पलट गई थी। उस वक़्त बोलेरो सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इससे पूर्व भी बीते साल सात मई को आगरा से नोएडा की तरफ जा रही एक कार यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गई थी। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए थे। इस घटना में सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story