×

Ballia News: बलिया को 6500 करोड़ की सौगात, नितिन गडकरी बोले- वादा पूरा न हों तो ब्रेकिंग चला देना

Ballia News: नितिन गडकरी ने 6500 करोड़ की ग्रीन फील्ड 7 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसमें गाजीपुर से माझीघाट तक का ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे भी शामिल है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 27 Feb 2023 12:54 PM GMT (Updated on: 27 Feb 2023 1:33 PM GMT)
Ballia News
X

File Photo of Road and Transport Minister Nitin Gadkari with others (Pic: Newstrack)

Ballia News: सोमवार को उत्तर प्रदेश के बलिया के चितबड़ागांव में भारत सरकार के सड़क एवं परिवहन मन्त्री नितिन गडकरी ने 6500 करोड़ की ग्रीन फील्ड 7 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसमें गाजीपुर से माझीघाट तक का ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे भी शामिल है। इस अवसर पर नितिन गडकरी ने मंच से बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 2014 से पहले सड़कों की हालत ठीक नहीं थी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृव में केंद्र में हमारी सरकार जब आई थी, उस वक्त उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय महामार्ग केवल 7643 किलोमीटर था। इसके बाद 2023 तक आज उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय भूमार्ग 13 हजार किलोमीटर हुआ है। इस बात कि मुझे ख़ुशी है।

'वादा पूरा न हो तो ब्रेकिंग न्यूज चला सकते हैं'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं आपको बचन देता हूं कि 2025 से पहले उत्तर प्रदेश के रास्ते, रोड, रोड इंफ्रास्ट्रक्चर अमेरिका के रोड के बराबर होगा। मुझे ख़ुशी है कि आज बलिया में 6500 करोड़ कि 7 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि झूठे आश्वासन नहीं देता जो कहता हूं करके दिखाता हूं। मीडिया उनकी बात को रिकार्ड कर ले। एक भी काम पूरा नहीं हुआ तो ब्रेकिंग न्यूज चला सकते हैं।

साढ़े तीन घंटे में तय होगी लखनऊ से पटना की दूरी: गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तस्वीर सड़कों के विकास से बदलेगी। यह देश में अग्रणी राज्य बनेगा। गांव व गरीब सुखी होंगे। नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा। गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश बहुत तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले समय में लखनऊ से पटना कि दूरी साढ़े तीन घंटे में तय होंगी।

मंच पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के मन्त्री जितिन प्रसाद, दयाशंकर सिंह, दानिश आजाद अंसारी के अलावा बलिया लोकसभा से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, सलेमपुर लोकसभा से सांसद रविन्द्र कुशवाहा, राजयसभा सांसद नीरज शेखर, सकाळदीप राजभर और पूर्व मन्त्री उपेंद्र तिवारी और पूर्व मन्त्री छठठू राम मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story