×

Bulandshahr:सर्राफा व्यापारी से लाखो के आभूषण लूट मारी गोली, हालत गंभीर

Bulandshahr: बुलंदशहर में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि, उन्होंने गुरुवार शाम व्यस्त बाजार में भीड़-भाड़ के बीच एक सर्राफा व्यापारी से लूट-पाट की। कारोबारी को गोली भी मार दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 3 Nov 2022 1:43 PM GMT (Updated on: 3 Nov 2022 1:47 PM GMT)
robbery in bulandshahr jewellery shop shot after lootg
X

घायल सर्राफा कारोबारी 

Bulandshahr Crime News : यूपी के बुलंदशहर जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। उन्हें पुलिस-प्रशासन का कोई खौफ नहीं है। इसकी एक बानगी गुरुवार (03 नवंबर 2022) को देखने को मिली। जब ग्राहक बनकर सर्राफा दुकान में घुसे लुटेरों ने व्यापारी से लाखों रुपए के आभूषण लूट लिए। सर्राफा व्यापारी ने जब इसका विरोध किया तो उन्होंने गोली मारी दी। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे फायरिंग करते फरार हो गए।

घायल सर्राफा व्यापारी को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर किया गया। वारदात के कुछ समय बाद ही एसएसपी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। बुलंदशहर से लगी सीमाएं सील कर दी गई है। लुटेरों को पकड़ने के लिए 7 टीमें गठित की गई।

क्या है मामला?

बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र के धमेड़ा बस अड्डे के पास अरविंद ज्वेलर्स नाम की दुकान है। यहीं एक पुलिस चौकी भी है। अरविंद ज्वेलर्स पुलिस चौकी से महज 500 फर्लांग की दूरी पर है। लेकिन, अपराधियों के बढ़े हौसले ने वारदात को अंजाम दे दिया। बताया जाता है कि, गुरुवार शाम ढलते ही बाइक सवार दो युवक ग्राहक बनकर अरविंद ज्वेलर्स पहुंचे। उनके कहने पर दुकानदार आभूषण दिखाने लगे। दुकान पर बैठे सर्राफा व्यापारी अरविंद कुमार ने जैसे ही बदमाशों को आभूषण दिखाना शुरू किया, लुटेरों ने तमंचे निकाल लिए। पहले उन्होंने सर्राफा व्यापारी को डराने की कोशिश की। इस दौरान एक शख्स ने लाखों रुपए के आभूषण लूट लिए। इसी दौरान लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने सर्राफा व्यापारी को गोली मार दी।


वारदात से डर का माहौल

दुकान में लूट-पाट के बाद बाजार में दहशत फ़ैलाने के मकसद से फायरिंग करते फरार हो गए। बीच बाजार इस लूट कांड और फायरिंग की वारदात से इलाके में डर का माहौल है। इस वारदात को लेकर सर्राफा व्यापारियों में गुस्सा है। व्यापारियों ने एसएसपी से इस वारदात के शीघ्र खुलासे की मांग की है।

एसएसपी ने लिया मौके का जायजा

सर्राफा व्यापारी से लूट और गोली मारने की वारदात की जानकारी मिलते ही बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने जिले की सीमाएं सील कर लुटेरों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस की 7 टीमें गठित की गई हैं। एसएसपी ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। जिला अस्पताल पहुंचकर घायल सर्राफा वयापारी से भी मुलाकात की।

CCTV फुटेज को खंगाल रही पुलिस

अरविंद ज्वेलर्स में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को पुलिस खंगालने में जुटी है। बताया जा रहा है कि वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से लुटेरों की पहचान करने के प्रयास में है। हालांकि, भीड़ भरे इलाके में वारदात को अंजाम देने से पुलिस को आशंका है कि लुटेरे बाहर के नहीं बल्कि स्थानीय हो सकते हैं। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली है। जिसके आधार पर लुटेरों की तलाश जारी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story