×

Bareilly Crime News: धर्म छिपाकर युवक ने मुस्लिम लड़की से की शादी, मुकदमा दर्ज

युवक ने अपना धर्म छिपाकर धोखाधड़ी से दूसरे धर्म की नाबालिग लड़की के साथ शादी कर ली।

Vivek Singh
Published on: 25 July 2021 12:06 PM GMT
hiding his religion married
X

आरोपी युवक की फाइल तस्वीर

Bareilly Crime News: युवक ने अपना धर्म छिपाकर धोखाधड़ी से दूसरे धर्म की नाबालिग लड़की के साथ शादी कर ली। जब युवक पक्ष के कुछ लोग लड़की के घर दहेज लेने पहुंचे तो पूछताछ में पता चला कि लड़का दूसरे धर्म का है, जिसपर वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। लोगों ने दहेज लेने आए तीन युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

बताया जाता है कि सहारनपुर के देवबंद का रहने वाला एक युवक नगर के मोहल्ला मदारनगर में अपना धर्म छिपाकर मुस्लिम बनकर किराये के मकान में रह रहा था। इसी दौरान उसने मकान मालिक की लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और लड़की से शादी करने के लिए उसके घर वालों के सामने प्रस्ताव रख दिया। इस पर लड़की के घर वाले युवक की बातों में आ गए और उसको मुस्लिम समझकर अपनी लड़की की शादी करने के लिए तैयार हो गए।

बताया जाता है कि किसी को शक न हो जाए इसलिए लड़का लड़की के परिवार वालों और लड़की को बरेली ले गए और धोखाधड़ी करके लड़की से शादी कर ली। जब लड़का पक्ष के कुछ लोग दहेज लेने के लिए लड़की के घर पहुंचे तो वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

इसी दौरान चेयरमैन प्रत्याशी मोहम्मद शादाब अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गए और शक होने पर उन्होंने दहेज लेने आए युवकों से जब उन्होंने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि जिस लड़के से शादी हुई है वह मुस्लिम है ही नहीं। वह तो दूसरे धर्म का है। इसपर चेयरमैन प्रत्याशी ने दहेज लेने आए तीनों युवकों को लोगों की मदद से पकड़ लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद वह बरेली पहुंच गए और धर्म छिपाकर मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं लड़की को महिला थाने भिजवा दिया गया है। युवती की मां का कहना है कि युवक अपना नाम रेहान बताता था और जब उसने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो वह अपनी लड़की की उससे शादी करने के लिए राजी हो गए। नाबालिग लड़की की मां की तहरीर पर पुलिस ने कपिल राणा निवासी हाशिमपुरा देवबंद सहारनपुर उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story