×

Bareilly News: यहां है बरेली जिले की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें

सहर अनवर ने प्रथम स्थान प्राप्त करके अपने माता-पिता का नाम रोशन कर दिखाया है।

Vivek Singh
Published on: 25 July 2021 12:48 PM GMT
Sahar Anwar
X

सहर अनवर की फाइल तस्वीर

Bareilly News: आईसीएसई बोर्ड की परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्रा सहर अनवर ने बरेली में अपने स्कूल सेंट मारिया कानवेंट इंटर कॉलेज ही नहीं बल्कि ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त करके अपने माता-पिता का नाम रोशन कर दिखाया है। सहर अनवर से बात करने पर बताया कि उन्हें टीचरों का भरपूर सहयोग मिला है। इस सफलता के पीछे हमारे टीचर और सर्वाधिक साथ माता-पिता का रहा है। इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए सहर अनवर ने सभी गुरुजनों और परिवार का आभार व्यक्त किया।

छात्रा के पिता डॉ. अनवर हुसैन राजीव पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य हैं। माता स्कूल में अध्यापिका के रूप में अपनी सेवा दे रहीं हैं। हालंकि सहर अनवर जिस स्कूल में उनके पिता प्रधानचार्य है उस स्कूल में पढ़ाई नहीं की हैं। स्कूल सेंट मेरिया थेनवेंट टॉप करने के बाद माता-पिता भी बेटी की इस उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे हैं। जबकि एक छात्रा द्वारा जिले में स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन करने के साथ जिले में भी उसकी खूब चर्चा हो रही है। लोग छात्रा के साथ-साथ माता-पिता को भी बधाई के साथ शुभकामनाएं दे रहे हैं।


छात्रा सहर अनवर का सपना डॉक्टर बनकर जनता की सेवा करने का है। वहीं छात्रा ने माता-पिता के सपने को साकार करने के लिए मेहनत और लगन से इतने बड़ी उपल्धि हासिल कर बता दिया है कि अब उन्हें डॉक्टर बनने से कोई नहीं रोक सकता। परिवार को स्कूल के समस्त स्टॉफ में खुशी की लहर है।

कार से तीस लाख रुपए की चरस की बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

Bareilly News: बरेली वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण के निर्देश पर जनपद में मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत थाना कैंट पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि जनपद बदायूं की ओर से आ रही सिलेटी कलर की कार में दो लोग चरस लेकर आ रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने कार से 7 पैकेट चरस बरामद की। जिसका वजन करीब साढ़े तीन किलो था।


पकड़ी गई चरस का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य 30 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपीयों ने अपना नाम कुलदीप पुत्र विनोद कुमार गुप्ता निवासी माधवपुरम थाना ब्रह्मानपुरी जनपद मेरठ दूसरा आरोपी आशीष सैनी पुत्र वीर सिंह निवासी का भी पता उपरोक्त हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के साथ कार को भी कब्जे में ले लिया है। कार का नंबर है यूपी 15-बीक्यू 5049 है।

समायोजन किए जाने की मांग को लेकर ठेका प्रथा पर लगे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Bareilly News: जीवनदायिनी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के बैनर तले एंबुलेंस चालकों के साथ ठेका प्रथा पर महकमे में लगे अन्य कर्मियों ने आज अपने उत्पीड़न को लेकर धरना प्रदर्शन किया। पिछले दिनों एएलएस एंबुलेंस कर्मचारियों ने अपने समायोजन के लिए जीवनदायिनी संघ की ओर से अपनी मांग उठाई थी। लेकिन उनकी मांग पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उनका आरोप है कि जब भी कांट्रेक्टर बदला है वह तरह-तरह के नियम शर्तें लागू करता है। अब जिसने ठेका लिया है वह हम कर्मचारियों को कहता है कि हम आपको नहीं रखेंगे, बल्कि ट्रेंड कर्मचारी रखेंगे। उधर कर्मचारियों का कहना है कि हम 8 वर्षों से सेवा कर रहे हैं। अगर हम ट्रेंड नहीं थे तो हमें कैसे रखा गया। हम कोरोना योद्धा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हमारे साथ जुल्म हुआ और हमारा समायोजन नहीं किया तो हम चक्का जाम कर देंगे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story