Top

Bareilly News: यहां है बरेली जिले की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें

जामिया बरकातिया में सुन्नी बरेलवी मरकज़ आला हज़रत बरेली का पैगाम नेपाल की अवाम तक पहुंचाया

Vivek Singh

Vivek SinghReport Vivek SinghRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 17 July 2021 2:19 PM GMT

Sunni Barelvi Markaz Ala Hazrat Bareilly
X

सुन्नी बरेलवी मरकज़ आला हज़रत बरेली का पैगाम नेपाल की अवाम तक पहुंचाते प्रतिनिधिमंडल के सदस्य (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

Bareilly News: दरगाह आला हज़रत से दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) की ओर से पिछले दिनों नेपाल के गरीब मज़दूरों के लिए मुफ्ती सलीम नूरी के नेतृत्व में उलेमा का एक प्रतिनिधिमंडल राहत पैकेज लेकर भेजा गया था। आज मुफ्ती सलीम नूरी, मौलाना शहाबुद्दीन रज़वी, मौलाना गुलाम मुस्तफ़ा रज़वी ने कपिलवस्तु ज़िले के कृष्णानगर में जामिया बरकातिया में सुन्नी बरेलवी मरकज़ आला हज़रत बरेली का पैगाम नेपाल की अवाम तक पहुंचाया।

दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि बरेली से गए उलेमा ने दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां साहब व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां साहब का पैगाम देते हुए नेपाल के सुन्नी मुसलमानों के रिश्ते दरगाह आला हज़रत बरेली शरीफ से मजबूत करने पर ज़ोर दिया। अमन ओ शांति को सुन्नियत का प्रतीक बताया। आगे कहा कि लोग बिना किसी भेदभाव इंसानियत (मानवता) की खिदमत (सेवा) को आगे आये। इसके बाद राष्ट्रीय काउंसिल के कोषाध्यक्ष मौलाना मुश्ताक, जामिया नाईमिया के प्रिंसिपल मौलाना अकील नईमी, हाजी किफायत उल्ला खान, मौलाना मोहम्मद अहमद, मौलाना सद्दाम हुसैन मंसूरी, मौलाना अकरम फ़ैज़ी, मौलाना अहमद यार खान आदि की मौजूदगी में राहत पैकेज का वितरण किया गया।

दोपहर के बाद 80 पैकेट चनरोटा जनपद कपिलवस्तु की रजा जामा मस्जिद और जामिया अहले-ए-सुन्नत मिस्बाह-उल-उलूम मिस्कीनिया के परिसर में राहत सामग्री वितरित की गई। हजरत अल्लामा अब्बास साहब और अनवर भाई कारी नसरुललाह मौलाना अब्दुल मुस्तफ़ा साहब आदि मौजूद रहे। मुफ्ती सलीम नूरी ने बताया की वितरण कल भी जारी रहेगा। आखिर में सभी उलेमा ने पूरी दुनिया में अमन ओ शांति के साथ कोरोना खात्मे की दुआ की।

मिलादे पाक की महफ़िल में हज से लेकर बकरीद तक की फज़ीलत बयां की

Bareilly News: आज से हज के अरकान अदा होने की शुरुआत हो रही है, सऊदी अरब के अराफ़ात के मैदान पर 19 जुलाई को हज का फर्ज़ अदा होगा और बक़रीद की आमद भी हो रही है। इसको लेकर खन्नू मोहल्ला में हाजी नौशाद अली ख़ाँ के आवास पर मिलादे पाक की महफ़िल सजाई गई। इस मौके पर मिलादख्वाह मो. मेराज हूसैन, मो. नवाब, मो. अशफ़ाक़ वारसी, मो. गुलफान ने हज से लेकर बकरीद तक की फज़ीलत बयाँ की, मिलाद की महफ़िल के बाद खुसूसी दुआ में कोरोना से निज़ात, बीमारों को शिफ़ा, बेरोजगारों को रोज़गार, मुल्क व आवाम की तरक़्क़ी खुशहाली क़ामयाबी के लिये खुसूसी दुआ की गई। इस मौके पर शाहबाज़ वारसी, फ़राज़ खान, शहनाज़ बी, सलमा खान, ज़फ़र अनवर सहित बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खान वारसी शामिल रहे।

कोरोना से बचने के लिये वेक्सीन लगवाना ज़रूरी

Bareilly News: जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खान वारसी ने बताया कि आज मलूकपुर में वेक्सीनेशन कैम्प आवाम की सहूलियत के लिये मौहल्ला मलूकपुर नाला निकट मस्जिद मुफ्ती ए आज़म हिन्द मस्जिद बरेली में हाजी इमरान खान नवाब दूल्हा खैनी वालों के आयोजन में हक़ीम अनीस उर रहमान मतब पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से निःशुल्क शिविर कोरोना वेक्सीनेशन (टीका) कैम्प लगाया गया।

कोरोना वेक्सीनेशन कैम्प में लोगों से अपील करते हुए बरेली हज सेवा समिति के महासचिव ई. हाजी अनीस अहमद ख़ाँ ने कहा कि कोविड-19 की वजह से पूरी दुनिया को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा है। अब हमारे मुल्क में वेक्सीनेशन हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार मेहनत में लगी हुई हैं। हम सब इन कोरोना युद्धाओं का आभार व्यक्त करते हैं। इतनी बड़ी चुनौती और महामारी के बीच हमारे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी मरीज़ों की सेवा में लगे रहे और आज अलग अलग इलाकों में कैम्प करके लोगों के टीका लगवा रहे हैं। हम स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम का सम्मान करते हैं।

लगभग 98 लोगों ने शिविर में पहुँचकर टीकाकरण कराया

इस मौके पर हाजी इमरान खान, हक़ीम अनीस उर रहमान, एएनएम पूनम मर्तोलिया, स्टॉप नर्स सरिता विष्ट, शाहिद रज़ा नूरी, विशाल राय, सरिता राणा, मोहसिन इरशाद, आसिम हुसैन आदि सहित जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी खान वारसी विशेष सहयोग रहा।

महिला से दुष्कर्म के आरोप में आप नेता गिरफ्तार


आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जी जान से जुट गई है। अपने पक्ष में वोटरों को लुभाने को पार्टी के नेता तरह-तरह की बयान बाजी कर जनता को अपनी ओर आकर्षित करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। पिछले दिनों बरेली आए आम आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार पर तरह-तरह के गंभीर आरोप लगाकर प्रदेश में महिलाओं और बेटियों के सुरक्षित न होने की बात कही थी। उनका मतलब था अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तो महिलाएं और बेटियां सुरक्षित रहेंगी।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के इस बयान को दिए अभी एक सप्ताह भी नहीं बीता है, उन्हीं की पार्टी के एक नेता को महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला है थाना शाही क्षेत्र के मोहल्ला मोती नगर के रहने वाले नासिर सकलैनी का। जोकि आम आदमी पार्टी के मीरगंज विधानसभा अध्यक्ष हैं।

इनके खिलाफ 28 जून को कस्बे की ही उनके रिश्ते की मामी ने गंभीर आरोप लगाते हुए आईजी से शिकायत की थी। आरोप है कि उसका पति दिल्ली में काम करता है वह बच्चों के साथ यहां रहती है। वह नासिर सकलैनी से बातचीत करने गई थी इस बीच उसने उसके कुछ वीडियो बना लिए और ब्लैकमेल करने लगा। आरोप है कि 23 जून की रात साढ़े दस बजे वह महिला के घर में घुस आया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story