Top

Bareilly News: ये हैं बरेली जिले की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें अपडेट

एडीजी जोन बरेली अविनाश चंद्र ने शाहजहांपुर जनपद के सेहरामऊ दक्षिणी थाने का औचक निरीक्षण किया।

Vivek Singh

Vivek SinghReport Vivek SinghRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 14 July 2021 5:10 PM GMT

ADG Zone Bareilly Avinash Chandra
X

एडीजी जोन बरेली अवनीश चंद्र की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

Bareilly News: उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी जोन बरेली अविनाश चंद्र ने बुधवार को शाहजहांपुर जनपद के सेहरामऊ दक्षिणी थाने का औचक निरीक्षण किया। मातहत अधिकारियों और पुलिस कर्मियों से एडीजी जोन ने कहा है कि आने वाले दिनों में श्रावण मास के दौरान कांवड़ यात्रा तथा बकरीद को लेकर संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थानों पर पैनी नजर रखी जाए। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएं। छोटी-छोटी सूचनाओं को अटेंड कर उन पर प्रभावी कार्यवाही अमल में लाएं।

एडीजी जोन ने कहा है कि महिला संबंधी अपराधों में तत्काल प्रभाव से वैधानिक कार्रवाई की जाए। किसी भी तरह की हीला हवाली न हो। अपर पुलिस महानिदेशक जोन ने कहा है कि थानों में फरियादियों को उचित सम्मान दिया जाए। थाने में लंबित विवेचनाओं का गुण दोष के आधार पर समय रहते निस्तारण हो।

एडीजी जोन ने थाने में अपराध रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, संपूर्ण समाधान दिवस रजिस्टर, त्योहार रजिस्टर समेत विभिन्न अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए कई बिंदुओं पर सख्त दिशा-निर्देश दिए। जोन पुलिस मुखिया ने कहा है कि सभी अभिलेख अप टू डेट रहने चाहिए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

एडीजी जोन ने महिला हेल्प डेस्क, बैरक, मेस, थाना परिसर, थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष का निरीक्षण कर व्यवस्थायें परखीं। थाना परिसर में खड़े लावारिस वाहनों का शीघ्र निस्तारण कराने का एडीजी ने निर्देश दिया है। समस्याओं को सुनने के साथ ही एडीजी ने क्राइम कंट्रोल व लॉ-इन-ऑर्डर संबंधी महत्त्वपूर्ण टिप्स भी पुलिस कर्मियों को दिए। इससे पहले एडीजी जोन ने पुलिस लाइन शाहजहांपुर में वृक्षारोपण किया। अशफाक उल्ला खां, ठाकुर रोशन सिंह, राम प्रसाद बिस्मिल शहीदों के नाम पर बने प्रवेश द्वारों, आदर्श महिला पुलिसकर्मी बैरक, आदर्श आरती कक्ष एवं आदर्श विश्राम कक्ष, पुलिस कैंटीन का उद्घाटन किया।

राकेश टिकैत ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना


Bareilly News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बहेड़ी पहुंचकर केन्द्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कृषि के तीन काले कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर देश भर का किसान पिछले आठ महीने से दिल्ली बॉर्डर पर धरना दे रहा है, लेकिन केन्द्र की तानाशाह सरकार किसानों की बात सुनने तक को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों को अच्छी तरह से पता है कि कौन सा कानून उनके लिए सही है और कौन सा गलत। इसलिए जब तक सरकार इन तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक किसान घर वापसी नहीं करेगा।

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट के बहेड़ी पहुंचने पर उनका यहां जोरदार स्वागत किया गया। यहां ट्रक यूनियन रोड स्थित गत्ता फैक्ट्री में हुई सभा में सम्बोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार चार पूंजीपतियों की सरकार है और उन्हीं पूंजीपतियों के इशारे पर सरकार काम कर रही है। तीनों काले कृषि कानून वापस वापस लिए जाने की मांग को लेकर देश के हर राज्य का किसान अपना परिवार छोड़कर धरने पर बैठा है लेकिन सरकार किसानों की बात न सुनकर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के मकसद से तीनों काले कृषि कानून वापस नहीं ले रही है।

उन्होंने कहा कि उन्हें कोई चुनाव नही लड़ना है। वह सिर्फ किसानों के हक के लिए आवाज़ उठा रहे हैं और जब तक किसानों को इंसाफ नही मिल जाता वह खामोश नहीं बैठेंगे। उन्होंने आंदोलन को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के किसानों ने समर्थन मांगा, जिसपर सभा में मौजूद लोगों ने आंदोलन में उनका पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया।

पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने कहा कि सपा किसानों के हक की लड़ाई लड़ती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता इस आंदोलन में किसान नेता राकेश टिकैत के साथ हैं। इस मौके पर चौधरी अनीत पाल सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

6 लोगों को आजीवन कारावास

Bareilly News: बरेली विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट रामदयाल की विशेष कोर्ट ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट के पहले मामले में दो महिलाओं समेत छह आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी। विशेष कोर्ट ने तस्करी कर लायी गयी नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म करने के आरोपी कल्लू उर्फ नरेंद्र पर 45 हजार का जुर्माना ठोका। वहीं नाबालिग लड़कियों की बिक्री कर अनैतिक व्यापार करने की आरोपी दो महिलाओं, उनके पतियों समेत पांच आरोपियों पर पैंतीस-पैंतीस हजार का जुर्माना ठोका है।

अपर जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी रीतराम राजपूत ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट की टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि मीरगंज क्षेत्र के गांव चुरई दलपतपुर के कल्लू उर्फ नरेंद्र के घर पर पश्चिम बंगाल से अपहरण कर लायी गयी कुछ लड़कियां हैं। एसआई बाबूराम शर्मा ने पुलिस टीम के साथ 6 मई 2013 को आरोपी कल्लू उर्फ नरेंद्र के घर पर छापा मारा। घर के अंदर दो नाबालिग बहनें मिली। लड़कियों ने खुद को पश्चिम बंगाल के थानाक्षेत्र कल्याणी का निवासी बताया था। पूछताछ पर लड़कियों ने बताया कि 2 अप्रैल 2013 को वह स्कूल पढ़ने गयी थी। हाबड़ा स्टेशन पर अंगूरी नाम की महिला मिली वह दोनों को घुमाने के बहाने से बरेली ले आयी। अंगूरी ने दोनों लड़कियों को मीरगंज क्षेत्र के शेखुपुरा के जहांगीर और उसकी पत्नी रेशमा के घर पर दो दिन रखा। अंगूरी ने इसके बाद दोनों लड़कियों को कस्बा फतेहगंज पश्चिमी के इकबाल और उसकी पत्नी गुलशन के घर पर भी रखा था। इसके बाद अंगूरी ने मीरगंज के सराय खास निवासी रईस के माध्यम से दोनों लड़कियों को 26 हजार रुपये में चुरई दलपतपुर के कल्लू उर्फ नरेंद्र को बेच दिया। आरोपी कल्लू ने अपने घर मे 13 दिन तक बंधक बनाकर दोनों के साथ दुष्कर्म किया था।

588 यात्रियों को बिना टिकट दबोचा


Bareilly News: बिना टिकट यात्रा अथवा अनियमित टिकट के साथ तथा बिना बुक सामान के साथ यात्रा की प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल पर कानपुर-मथुरा रेल खंड पर सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया। जिसमें इज्जतनगर मंडल को मात्र एक दिन में कुल 588 यात्रियों को बिना टिकट/अनियमित टिकट के साथ यात्रा करते हुए पकड़ने में सफलता मिली। फलस्वरूप इन यात्रियों से किराए एवं जुर्माने के रूप में रुपए 4,38,350/- का रेल राजस्व वसूल किया गया, जोकि अबतक का द्वितीय सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इस अभियान का नेतृत्व सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री प्रशांत कुमार ने किया। जिसमें मुख्य टिकट निरीक्षक, कानपुर अनवरगंज श्री संजय श्रीवास्तव, मुख्य टिकट निरीक्षक, मथुरा छावनी श्री फखरुद्दीन अली, मुख्य टिकट निरीक्षक, फतेहगढ़ श्री एन.पी. सिंह सहित कुल 25 टिकट जांच कर्मियों ने भाग लिया। टिकट जाँच के दौरान बिना टिकट/अनियमित टिकट के साथ यात्रा कर रहे यात्रियों को नियमित टिकट लेकर यात्रा करने हेतु जागरूक किया गया। साथ ही मोबाइल एप के द्वारा यात्रा टिकट लेने की जानकारी दी गई। इस प्रकार के टिकट जाँच अभियान आगे भी जारी रहेंगे।

भोजीपुरा थाना क्षेत्र में चोरी

Bareilly News: भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव कलारा में बीती रात चोरों ने आज भोजीपुरा पुलिस को ललकारा है। भोजीपुरा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

आपको बता दें भोजीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम कलारा में बीती रात 8 घरों के ताले तोड़े गए जिसमें नौबत राम के घर पर 15000 नकदी व 1 जोड़ी चांदी की पायल 15 धोती आदि पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया। गनीमत रही बाकी बचे 8 घरों में जिन के ताले तोड़ देते उन घरों में कोई भी परिवार नहीं रहता है। वह घर खाली हैं। वरना किसी बड़ी घटना होने की उम्मीद जताई जा रही है। सुबह जब घरवाले उठे तो उन्हें अपने घर में हुई चोरी का एहसास हुआ। बाकी घर उनके मालिकों को गांव वालों ने तुरंत अपना बुलाया ग्रामीणों ने भोजीपुरा पुलिस को तहरीर दी है, जिसमें भोजीपुरा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story