×

Bareilly Transfer: स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, निदेशक ने लिपिकों को किया कार्यमुक्त

Bareilly Transfer: स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रशासन ने 31 जुलाई को कुछ लिपिक संवर्ग के बाबुओं के तबादला और समायोजित हुए स्थानों में फेरबदल किया।

Vivek Singh
Report Vivek SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Aug 2021 1:43 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 1:46 AM GMT)
Bareilly Transfer
X
उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Bareilly Transfer: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) जिले में स्वास्थ्य विभाग में बड़े स्तर पर लिपिक संवर्ग के हुए तबादलों को लेकर शासन और लिपिक संवर्ग कि यूनियन के बीच काफी दिनों तक रस्साकशी का खेल चलता रहा। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रशासन ने 31 जुलाई को कुछ लिपिक संवर्ग के बाबुओं के तबादला और समायोजित हुए स्थानों में फेरबदल किया। जिसके बाद निदेशक प्रशासन ने काफी मंथन के बाद तबादला संशोधित हुए बाबुओं की परेशानियों को नियमानुसार माना।

तबादले की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इसलिए उनके संशोधन की सूची जारी कर दी गई। इस सूची के जारी होने के बाद निदेशक प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए प्रदेश भर के अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग समस्त सीएमओ और मंडलीय अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षकों को एक आदेश जारी किया। जारी किए इस आदेश में उन्होंने सख्ती से चेताया कि सभी अपने यहां से तबादला और समायोजित हुए बाबुओं को तत्काल कार्यभार से मुक्त कर उनके नवीनतम तैनाती स्थान पर जाने के आदेश करें।

निदेशक प्रशासन ने सभी अधीनस्थ अफसरों को यह भी चेताया के जिनके तबादला और समायोजन हुए स्थानों में फेरबदल होना था। वह 31 जुलाई तक कर दिया गया है। अब लिपिक संवर्ग के स्थानांतरण/समायोजन में कोई भी संशोधन या बदलाव नहीं किए जाएंगे।

निदेशक प्रशासन ने कहा 2 अगस्त को सभी बाबुओं को कार्यमुक्त कर दें

जिसके बाद अब सभी अधीनस्थ अफसर अपने अपने यहां से तबादला और समायोजित हुए सभी बाबुओं को 2 अगस्त 2021 दोपहर 12:00 बजे तक अपने यहां से कार्यभार से मुक्त कर दें। उन्होंने कहा कार्यमुक्त हुए सभी लिपिक संवर्ग प्रत्येक दशा में अपने अधीन से उनके नई तैनाती स्थान हेतु कार्यमुक्त करते हुए चार्ज प्रमाण पत्र उनके ईमेल आईडी पर प्रेषित कर दिए जाएं।

सभी अधीनस्थ अफसर कार्यमुक्त हुए सभी बाबुओं को कार्यमुक्त कर चार्ज सर्टिफिकेट प्रमाण पत्र की प्रति निदेशक प्रशासन को प्रेषित करते हुए उसकी छाया प्रति अपने मंडलीय अपर निदेशक को भी भेजें।

सीएमओ डॉ बलबीर सिंह ने अपने अधीन बाबुओं को कार्यभार से मुक्त किया

निदेशक प्रशासन और प्रमुख सचिव के आदेश पर बरेली के सीएमओ डॉ बलबीर सिंह ने अपने अधीन तबादला और समायोजित हुए सभी बाबुओं को अपने यहां से कार्यभार से मुक्त कर दिया। सीएमओ डॉ बलबीर सिंह ने जिन तीन बाबुओं को कार्यभार से मुक्त नहीं किया था।

वेतन पटल से अटैच होने से तीन बाबुओं को कार्यमुक्त नहीं किया गया था

उनको भी सोमवार को कार्यभार से मुक्त कर दिया गया। पिछले आदेश में सीएमओ ने जिन तीन बाबुओं को कार्यभार से मुक्त नहीं किया था। उसको लेकर उन्होंने कहा कि यह तीनों बाबू कर्मचारियों के वेतन पटल से अटैच थे। इसलिए इनको पिछले आदेश में कार्यभार से मुक्त नहीं किया गया था।

ताकि कर्मचारियों के वेतन बिल बनने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो और कर्मचारियों को समय से वेतन मिल जाए। वेतन का काम समाप्त होते ही आज 2 अगस्त को इन तीनों को भी कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story