×

Bareilly News: भोजीपुरा में आजम खान की रिहाई को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस, उलेमा ने की ये मांग

भोजीपुरा क्षेत्र के गांव अभयपुर केशवपुर में राष्ट्रीय उलेमा कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना जाविर खान ने आजम खान की रिहाई को लेकर अपने आवास पर पत्रकारों को बुलाकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Vivek Singh
Report Vivek SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 Aug 2021 3:56 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2021 7:18 AM GMT)
Press conference regarding the release of Azam Khan in Bhojipura
X

भोजीपुरा में आजम खान की रिहाई को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस

Bareilly News: भोजीपुरा के गांव अभयपुर केशवपुर में आजम खान की रिहाई को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। जिसमें क्षेत्र के उलेमाओं ने भाग लिया । प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी का कहना था आजम खान को समाजवादी नेता समझने से पहले एक हिंदुस्तानी नागरिक समझा जाए और उनको जेल से रिहा किया जाए ।

बता दें कि भोजीपुरा क्षेत्र के गांव अभयपुर केशवपुर में राष्ट्रीय उलेमा कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना जाविर खान ने अपने आवास पर पत्रकारों को बुलाकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की । प्रदेश अध्यक्ष मौलाना जाविर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत में अनेक पार्टियों के नेता कई कई मुकदमों से वंचित है । लेकिन उनमें से कुछ नेता तो बाहर घूम रहे हैं । और कुछ नेताओं की अपने क्षेत्रीय अदालत से ही रिहाई मिल जाती है ।

आजम खां की रिहाई को लेकर मौलाना जाविर की जेल भरो आंदोलन की चेतावनी

लेकिन आजम खान पर अनेकों मुकदमे लगा रखे हैं । उनको कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट जमानत क्यों नहीं मिल रही है । मौलाना जाविर ने कहा आजम खान समाजवादी नेता होने से पहले एक भारतीय नागरिक हैं । उनको समानता का अधिकार मिलना चाहिए । परिवार सहित सभी को रिहाई मिलनी चाहिए । मौलाना जाविर ने कहा कि 2022 चुनाव से पहले अगर आजम खां को रिहाई नहीं मिलती है तो उत्तर प्रदेश का मुसलमान जेल भरो आंदोलन शुरू कर देगा ।

आजम खान की रिहाई के लिए खामोश ना बैठें- मौलाना जाविर

उन्होंने कहा कि आजम खान का एक मुसलमान होना गुनाह है । उन्होंने समाजवादी नेताओं से भी अपील की कि आजम खां के साथ अनहोनी 2022 में अपना रंग दिखा देगी । समाजवादी के कुछ नेताओं को भी पैगाम दिया कि आजम खान की रिहाई के लिए खामोश ना बैठें और कहा कि अन्य पार्टियों से जो नेता हमारी पार्टी में सम्मिलित हो रहे हैं उनका शर्तों के साथ स्वागत करें। क्योंकि पार्टी के अंदर कुछ लोग ऐसे ना हो जो समाजवादी पार्टी में भितरघात कर पार्टी को नुकसान पहुंचाएं । प्रेस कॉन्फ्रेंस में सलमान रजा अशरफी, मुफ्ती अमान उल हक, मौलाना मुस्ताक साहब, हाफिज अजीमुद्दीन, मौलाना लियाकत, मास्टर रूप सिंह, प्रेमपाल सागर व पार्टी के कार्यकर्ता आदि लोग मौजूद रहे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story