×

UP Election 2022 : बरेली में उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के बेटे और BJP के नवाबगंज प्रत्याशी पर केस दर्ज, ये है वजह

यूपी के बरेली जिले में उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार में मंत्री रेखा आर्य के बेटे और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवाबगंज विधानसभा सीट प्रत्याशीडॉ. एमपी आर्य के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 22 Jan 2022 3:09 AM GMT
uttarakhand govt minister rekha arya
X

uttarakhand govt minister rekha arya

UP Election 2022 : यूपी के बरेली (Bareilly) जिले में उत्तराखंड (Uttarakhand) की पुष्कर सिंह धामी सरकार में मंत्री रेखा आर्य (Minister Rekha Arya) के बेटे और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवाबगंज विधानसभा सीट (Nawabganj assembly Seat) प्रत्याशी (Candidate) डॉ. एमपी आर्य (Dr. MP Arya) के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन (Code of Conduct Violation) का केस दर्ज हुआ है।

दरअसल, नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. एमपी आर्य के चुनाव कार्यालय का गुरुवार को उद्घाटन था। इस दौरान आचार संहिता का उल्लंघन और कोविड प्रोटोकॉल (covid protocol) का पालन नहीं किया गया। उद्घाटन के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटी थी। जिसमें लोग बिना मास्क लगाए घूमते नजर आए। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुका है। जिसके बाद स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने बीजेपी प्रत्याशी व अन्य लोगों के विरुद्ध शुक्रवार को आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, कस्बे के मुख्य मार्ग श्रीराम टॉकीज के भवन में गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशी डॉ एमपी आर्य के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन स्थानीय सांसद संतोष गंगवार (MP Santosh Gangwar) ने किया था। इस दौरान वहां खासी भीड़ जुटी थी। शारीरिक दूरी और बिना मास्क के ही लोग घूमते नजर आए थे। इस दौरान लोगों के सड़क पर वाहन खड़े करने से जाम भी लग गया। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को एसडीएम राजीव कुमार शुक्ला ने स्टेटिक मजिस्ट्रेट को जांच के आदेश दिए। स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने जांच के बाद बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज करने की रिपोर्ट पुलिस को दी। जिसके बाद, देर शाम पुलिस ने इस मामले में बीजेपी प्रत्याशी डा. एमपी आर्य तथा अन्य के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया।

मामले में रेखा आर्य का बेटा भी

दरअसल, पीलीभीत बाईपास रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में प्रबंधक प्रमोद कुमार निवासी आलोक नगर थाना इज्जतनगर, सुरेश शर्मा नगर के रहने वाले बीजेपी नेता पप्पू गिरधारी के बेटे रिंकू ने चुनावी सभा का आयोजन किया था। बताया जाता है कि उनकी मां रेखा आर्य उत्तराखंड सरकार में मंत्री हैं। बैंक्वेट हॉल में भारी भी जुटी थी। उन लोगों ने आचार संहिता का पालन नहीं किया। सोशल डिस्टेंस, सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल नहीं किया। इस सभा में सांसद संतोष गंगवार, विधायक डॉ अरुण कुमार, कैंट प्रत्याशी संजीव अग्रवाल, बिथरी प्रत्याशी डा. राघवेंद्र शर्मा, फरीदपुर से विधायक डॉ. श्याम बिहारी लाल सहित कई बीजेपी नेता शामिल थे।

कहा जा रहा है, कि मैनेजर, आयोजन से संबंधित अनुमति पत्र दिखाने में नाकाम रहा। थाना बारादरी में दोनों आरोपियों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन, महामारी अधिनियम के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story