×

Etah News: आकाशीय बिजली का कहर, युवक की मौत, कई जगहों पर भारी नुकसान

आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई वहीं दूसरी ओर खेत जोतने गए दो बैलों की भी मरने की खबर आ रही है.

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 19 July 2021 10:55 AM GMT (Updated on: 19 July 2021 10:56 AM GMT)
Thunderstorm symbolic photo taken from social media
X

प्रतीकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है

Etah News: बरसात में आकाशीय बिजली गिरने से बरसात भर में हजारों लोगों की मौत होती है, और बरसात उस समय होती है जब देश का किसान खेते में काम करते रहता है जहां पर उसे छूपने के लिए कोई छत नहीं होता है। बारिश आने के बाद वह कहीं पेड़ के नीचे या झोपड़ी में शरण लेता है। लेकिन वो बारिश से तो बच जाता है लेकिन आकशीय बिजली से बचने के लिए वह नाकाफी होता है।


आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत


प्रतीकात्मक तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है


आपको बता दें की एटा उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में बीते दिन भीषण गर्मी में हुई बरसात से किसानों व आम जनमानस के चेहरों पर खुशी नजर आने लगी वहीं उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गयी वह एक अन्य स्थान पर दो बैलो की भी मरने की खबर आई है। इस भयानक माहौल के बाद मुख्यालय के समीप स्थित थाना कोतवाली देहात में भी आकाशीय बिजली ने सभी को डरा दिया। कोतवाली परिसर में आकाशीय बिजली गिरने से एक होंडासिटी कार छति ग्रस्त हो गयी वही थाना परगसर में मौजूद थानाध्यक्ष समेत कई पुलिस कर्मी भी बाल बाल बच गये।


Thunderstorm symbolic photo taken from social media


प्रथम घटना थाना सकीट के ग्राम चिलमापुर मे घटी जिसमें आकाशीय बिजली गिरने से 40 वर्षीय राम खिलाडी पुत्र अनोखे लाल की घटना स्थल पर मौत हो गयी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही दूसरी घटना थाना मारहरा क्षेत्र के ग्राम मैंहनी में घटी जिसमें आकाशीय बिजली गिरने से रामसिंह नामक एक किसान के दो बैलों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

घटना थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के परीसर में भी घटीं


वहीं आकाशीय बिजली गिरने की अन्य घटना थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के परीसर में घटीं जिसमे बरसात के दौरान परिसर में खडी होंडासिटी कार पर आकाशीय बिजली गिरने से कार का शीशा सहीत अन्य महंगे सामान आदि टूट गई और कार जिस पेड़ के निचे खड़ी थी उस पेड़ की डाली भी टूट गयी। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात जगदीश चन्द्र ने बताया कि कल अचानक हुई बरसात में गिरी आकाशीय बिजली से कार छति ग्रस्त हो गयी तथा थाने मे मौजूद की पुलिस कर्मी बाल बाल बच गये। फिलहाल कहीं से भी किसी अन्य घटना के घटित होने की सूचना नहीं मिली है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story