×

Lakhimpur Kheri News: टाइगर से युवक ने बोला- 'हेलो ब्रदर', वीडियो वायरल

तिकुनियां कोतवाली इलाके का मंझरा पूरब गांव, जहां टाइगर ने करीब आधा दर्जन लोगों को अपना शिकार बना चुका है।

Sharad Awasthi
Published on: 19 July 2021 10:51 AM GMT
Dudhwa National Park
X

दुधवा राष्ट्रीय उद्यान (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में विश्व प्रसिद्ध दुधवा नेशनल पार्क से सटा तिकुनियां कोतवाली इलाके का मंझरा पूरब गांव, जहां टाइगर ने करीब आधा दर्जन लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इस इलाके के रहने वाले बाशिंदे शाम होते ही टाइगर की दहशत से अपने घरों में दुबककर बैठने को मजबूर हैं। वहीं इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें रेलवे ट्रैंक के किनारे टाइगर के दिखाई देने पर युवक उसे हैलो ब्रदर करके संबोधित कर रहा है।

वायरल वीडियो में रेलवे ट्रैक के किनारे जंगल की झाड़ियों में दिख रहे एक टाइगर का वीडियो बना रहा युवक उसे हेलो ब्रदर बोल रहा है। वहीं दिलचस्प बात यह है कि टाइगर भी बड़े आराम से वीडियो बना रहे युवक की बात बगैर कोई हरकत किये, बड़े ध्यान से सुन रहा है। वायरल वीडियो तिकुनिया कोतवाली इलाके के मंझरा पूरब रेलवे स्टेशन के आस पास का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो को लेकर डीडी दुधवा मनोज सोनकर से बात की गई। उन्होंने बताया कि शुक्र है कि वीडियो बनाने के दौरान टाइगर इंसानों पर हमलावर नहीं बोला।

उन्होंने बताया कि आपसी संघर्ष में फरवरी माह में एक टाइगर की मौत हुई थी और बीमारी के चलते तीन पैग रॉकी की भी मौत हो चुकी है। दुधवा टाइगर के निर्देशक बताते हैं कि टाइगर को जब तक इंसान कोई नुकसान नहीं पहुंचाते तब तक वह हमलावर नहीं होते। उन्हें इंसानों द्वारा जब कोई नुकसान पहुंचाया जाता है तभी वह हमलावर होते हैं। उनके बच्चों से जब छेड़छाड़ होती है उस स्थिति में भी टाइगर आक्रामक हो जाते हैं। वैसे इंसानों पर हमलावर नहीं होते और वन में स्वच्छंद विचरण किया करते हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story