×

Lakhimpur Kheri: ट्रैक्टर के नीचे दबकर दो मजदूरों की मौत, निघासन में साइकिल से गिरने के बाद युवक ने तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सड़क दुर्घटना होने पर करीब आधा दर्जन परिवार उजड़ गए है। जिले में आज कई जगहों पर सड़क..

Sharad Awasthi
Report Sharad AwasthiPublished By Deepak Raj
Published on: 7 Sep 2021 5:36 PM GMT
Design photo-Newstrack
X
डिजाइन फोटो

Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सड़क दुर्घटना होने पर करीब आधा दर्जन परिवार उजाड़ दिए हैं। मगर जिले में सड़क दुर्घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं में मरने वालों में सबसे ज्यादा युवकों की संख्या है, बीते दिन में हुए सड़क दुर्घटना में दो युवकों की पहले ही मौत हो चुकी है जिसमें एक भाजपा नेता के भतीजे व उसके एक मित्र की मौत से जिले में मातम का माहौल छा गया था। अलग-अलग दो स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी। थाना फूलबेहड़ क्षेत्र में ट्रैक्टर के पलटने से उसके नीचे दबकर दो मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि निघासन क्षेत्र में साइकिल समेत सड़क पर गिरे एक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

सांकेतिक तस्वीर (फोटो सोर्स-सोशल मीडिया)


थाना फूलबेहड़ के गांव जोधपुर निवासी कमल किशोर(22) व अवधेश (18) मजदूरी करते हैं। अवधेश गांव के ही रामसरन का ट्रैक्टर चलाता था। सोमवार को वह छत का लिंटर डलवाने के लिए वह मिक्सर मशीन लेकर छत इसी थाना क्षेत्र के गांव गौरा प्रयाग गया था। रात वह काम निपटाकर घर वापस लौट रहा था। ट्रैक्टर की हेड लाइट खराब होने के कारण कमल किशोर ट्रैक्टर पर बैठकर टार्च की रोशनी दिखा रहा था। रात करीब दो बजे रास्ते मे अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे अवधेश और कमल किशोर ट्रैक्टर के नीचे दब गए। इसी बीच निकले कुछ राहगीरो की नजर ट्रैक्टर पर पड़ी तो वह नजदीक पहुचे।

उसके नीचे दो युवकों को दबे देख उनके होश उड़ गए। राहगीरों की सूचना पर तमाम लोग मौके पर पहुचे और कड़ी मशक्कत कर दोनों युवकों के शव ट्रैक्टर के नीचे से निकाले। इधर हादसे की सूचना पाकर परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजे हैं। दूसरा हादसा थाना निघासन क्षेत्र में ग्राम ढखेरवा नानकार के पास हुआ। कोतवाली तिकुनियां के गांव प्रेमनगर मजरा मंझरा पूरब निवासी श्रवण कुमार अपनी पत्नी के साथ ढखेरवा स्थित मकान में रहता था। वह साइकिल से पैतृक गांव जा रहा था। ढखेरवा नानकार गांव के पास उसकी साइकिल अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे वह साइकिल समेत गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीर जब तक उसे अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था करते। इससे पहले ही उसकी मौत हो गयी। मौके पर पहुची पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव घर वालों को सौंप दिया।

दो युवकों की मौत से गांव में छाया मातमी सन्नाटा

ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबकर दो युवकों के मरने की खबर गांव आते ही जोधपुर गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। वहीं दोनों युवकों के घर पर चीख पुकार मच गई। जिसने भी हादसे को सुना वह आवाक रह गया। रात में ही तमाम ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story