×

Lakhimpur Kheri: सीएससी के 17 स्वास्थ्यकर्मी हुए कोविड पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

Lakhimpur Kheri Covid Cases: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी समेत तमाम जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

Himanshu Srivastava

Report Himanshu SrivastavaNewstrack Shreya

Published on 15 Jan 2022 4:32 AM GMT

Lakhimpur Kheri: सीएससी के 17 स्वास्थ्यकर्मी हुए कोविड पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप
X

(कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Lakhimpur Kheri Covid Cases: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले (Corona Ke Mamle) बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी समेत तमाम जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। लखीमपुर खीरी में भी लगातार वायरस लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। इस बीच अब 17 स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है। जिसके बाद सीएचसी को 48 घंटों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए सीएचसी मितौली प्रभारी देवेंद्र कुमार सिंह (Devendra Kumar Singh) ने बताया कि मितौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Mitauli Community Health Center) पर कार्यरत 17 स्वास्थ्यकर्मियों के पॉजिटिव (CHC Health Workers Corona Positive) आने के दृष्टिगत 48 घंटों के लिए सीएससी को बंद कर दिया गया है। वहीं पूरी सीएचसी को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। इस दौरान कोविड जांच (Covid Testing) और वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) सहित इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी।

संपर्क में आए अन्य कर्मियों की कराई गई जांच

वही देवेंद्र कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड पॉजिटिव पाए गए 17 स्वास्थ्य कर्मियों में बीपीएम, बीसीपीएम, डाटा एंट्री ऑपरेटर आरसीएच, डाटा एंट्री ऑपरेटर एनसीडी, डाटा एंट्री ऑपरेटर कोविड, दो एनम, एक आशा, 3 स्टाफ नर्स, दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, एक डेंटल शामिल है। सभी पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मियों के संपर्क में आए अन्य कर्मियों की भी जांच कराई गई है। वहीं इन सभी की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के निर्देश भी जारी किए गए हैं। यह सभी कर्मचारी एंटीजन किट की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी ने तत्काल एक्शन में आते हुए जनता को मास्क लगाने और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन व सावधानियां बरतने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 नियमों को जरूर फॉलो करें। यदि कोई कोविड-19 का फॉलो नहीं करेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story