×

Lakhimpur Kheri Crime News: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, हत्या का आरोप

ईसानगर इलाके के एक गांव में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Sharad Awasthi
Published on: 23 Aug 2021 5:24 PM GMT
woman death
X

हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करते परिजन, इंसेट में मृतका की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lakhimpur Kheri Crime News: ईसानगर इलाके के एक गांव में महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना मिलने पर मायके से पहुंचे मृतका के भाई ने पति समेत घर के अन्य लोगों पर उसकी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका के भाई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। लेकिन पुलिस ने अभी तक मुकदमा नहीं पंजीकृत किया है। जिससे नाराज परिजनों ने एसपी कार्यालय पर शव रखकर ईसानगर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया व आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। हालांकि पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद कार्रवाई के आश्वासन पर मामला शांत हो पाया।

थाना ईसानगर के गांव मिर्जापुर में मैनुद्दीन की पत्नी रुखसार 30 वर्ष की रविवार को देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में घर में ही मौत हो गई। मृतका रुखसार का शव ससुराल पक्ष के लोगों ने रात में ही दफन करने का प्लान बनाया, लेकिन मायके पक्ष वालों को खबर लग गई और वह पुलिस को लेकर मौके पर पहुंच गए। मायके पक्ष की शिकायत के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर ईसानगर पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगते हुए मायके पक्ष वालों ने आरोपियों पर कार्रवाई होती न देखकर शव पोस्टमार्टम के बाद एसपी कार्यालय के सामने रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

थाना फूलबेहड़ के गांव अंदेशनगर निवासी मृतका रुखसार के भाई इकबाल ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी बहन रुखसार की शादी बीते करीब दस वर्ष थाना ईसानगर के गांव मिर्जापुर निवासी मैनुद्दीन पुत्र मैकू अली के साथ हुई थी। लेकिन कुछ दिन पूर्व बहनोई मैनुद्दीन व उसकी भाभी से अनैतिक संबंध बन गए। जिसकी जानकारी होने पर बहन रुखसार ने इसका विरोध किया तो ससुराल पक्ष के लोगों ने पहले उसे धमकाया फिर भी जब उसने विरोध करना नहीं छोड़ा तो उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। कई दिनों तक ससुराल वाले उसे भूखा रखते थे। एसपी को दिए गए शिकायती पत्र में इकबाल ने आरोप लगाते हुए बताया कि घर में हो रहे अनैतिक कार्य का जिक्र किसी से करने पर उसे जान से मार देने की धमकी भी दी जाती थी।

इसी बीच रविवार को उसकी बहन रुखसार को मार कर लटका दिया गया। आरोप है कि मौत हो जाने के बाद जब मायके पक्ष वाले रुखसार की ससुराल पहुंचे तो ससुराल वाले उसके शव को देर रात में ही दफन करने जा रहे थे। लेकिन मायके पक्ष वालों समेत मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोप है कि प्रार्थना पत्र लेने के बाद भी ईसानगर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे नाराज मायके पक्ष वालों ने शव पुलिस कार्यालय के बाहर रखकर ईसानगर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि इंस्पेक्टर सदर प्रभातेश श्रीवास्तव के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो सका। इंस्पेक्टर ईसानगर संजय त्यागी ने बताया कि पीड़ित की तरफ से अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story