Lakhimpur Kheri Hatyakand News: CM योगी का तगड़ा एक्शन, लखीमपुर कांड में हर दोषी को बेनकाब किया जाएगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति कार्मिक एवं कृषि एडीजी कानून व्यवस्था, आयुक्त लखनऊ तथा आईजी लखनऊ घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Oct 2021 5:55 PM GMT
Lakhimpur Kheri Hatyakand News: CM योगी का तगड़ा एक्शन, लखीमपुर कांड में हर दोषी को बेनकाब किया जाएगा
X

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर 

Lakhimpur Kheri Hatyakand News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradseh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखीमपुर (Lakhimpur) की घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले में हर दोषी बेनकाब किया जाएगा। उन्होने कहा कि सरकार तह पर जाकर दोषियों को पता करेगी। उन्होंने कहा कि लोग बहकावे में न आए कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति कार्मिक एवं कृषि एडीजी कानून व्यवस्था, आयुक्त लखनऊ तथा आईजी लखनऊ घटनास्थल पर पहुंच चुके है। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियन्त्रण में रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि घटना में लिप्त जो भी जिम्मेदार होगा, राज्य सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी। उन्होंने क्षेत्र के सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो अपने घरों पर ही रहे। किसी के बहकावे में न आए। योगी ने कहा कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले मौके पर हो रही जांच तथा कार्यवाही का इंतजार करें।

सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट

उल्लेखनीय है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीरपुर जा रहे थे। स्वागत के लिए अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा काफिले के साथ घर से निकले थें। इसी बीच रास्ते में आशीष मिश्रा और उनके साथ चल रही एक गाड़ी को किसानों ने रोक लिया। भीड से घिरते देखकर केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने ड्राइवर से स्पीड बढ़वाकर भागने की कोशिश की। इसी दौरान कुछ किसान गाड़ी के सामने आ गए, जिसकी वजह से 8 किसानों की मौत हो गई और करीब 8 किसान घायल हो गए।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि घटना में मारे गए लोगों में 4 उनकी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। कहा जा रहा है कि उपद्रवियों ने गाड़ियों पर पत्थराव किया और 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story