Lakhimpur Kheri Hinsa: पूर्व कांग्रेसी सांसद के भतीजे ने भी किसानों पर चढ़ाई अपनी गाड़ी

Lakhimpur Kheri Hinsa: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा अंकित दास का भी हाथ था। अंकित दास के कर्मचारी ने पुलिस की पूछताछ के दौरान इसकी जानकारी दी।

Akhilesh Tiwari
Written By Akhilesh TiwariPublished By Chitra Singh
Published on: 6 Oct 2021 6:19 AM GMT
Akhilesh Das-Lakhimpur Kheri Hinsa
X

अखिलेश दास-लखीमपुर खीरी हिंसा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Hinsa: लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों को गाड़ी से कुचलने वाली वारदात में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा अंकित दास भी शामिल था। किसानों की पकड़ में आए अंकित दास के कर्मचारी ने पुलिस की पूछताछ में यह हकीकत बताई है। पुलिस पूछताछ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रविवार को लखीमपुर खीरी में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने का मामला हर रोज नए वीडियो के साथ गंभीर रूप ले रहा है। अब एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मी एक युवक से वारदात के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। इस युवक ने पूछताछ में बताया कि वह राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज का रहने वाला है। पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास का कर्मचारी है। वह उनके एकाउंट का हिसाब -किताब तैयार करता है। इस युवक ने पूछताछ में बताया कि सबसे आगे महिंद्रा थार गाड़ी चल रही थी। वह थार गाड़ी के पीछे अंकित दास की काले रंग की फॉर्च्‍यूनर गाड़ी में था। थार गाड़ी को भैया चला रहे थे। वह गाड़ी ही किसानों को रौंदते हुए आगे निकली । उसके पीछे की गाड़ी में होने की वजह से उन लोगों को भी मजबूर होकर भागना पड़ा है।

यह वीडियो सामने आने के बाद अब पूरे मामले में बड़ी साजिश के संकेत मिल रहे हैं। इस युवक ने पूछताछ में यह भी बताया कि लखनऊ से अंकित दास के साथ कुल पांच लोग वहां पहुंचे थे। जिनमें वह भी शामिल है। इस बयान के बाद अब किसान नेता कह रहे हैं कि अलग-अलग शहरों से लोगों को अजय मिश्र टेनी के बेटे ने बुला रखा था। इससे साफ जाहिर है कि उनकी मंशा कुछ और थी। किसानों को कुचलकर मारने की साजिश पहले ही बन गई थी। इसे अंजाम देकर कैसे बचना है । किसानों को बदनाम करना है। यह गहरी साजिश का परिणाम है। इतने सारे सुबू​तों के सामने आने के बाद भी सरकार और पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही हैं। अब तक केंद्र सरकार ने अपने मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। उसके बेटे आशीष को भी गिरफ्तार नहीं किया गया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story