Lakhimpur Kheri Incident: केंद्रीय मंत्री का आरोपी पुत्र पहुंचा पुलिस लाइन, क्राइम ब्रांच ने शुरू की पूछताछ

Lakhimpur Kheri Incident: लखीमपुर खीरी मामले का मुख्य आरोपी और गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का आरोपी बेटा आशीष मिश्रा लखीमपुर पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच के ऑफिस में पहुंच गया है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Chitra Singh
Published on: 9 Oct 2021 7:11 AM GMT
Ashish Mishra
X

आशीष मिश्रा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Incident: गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के आरोपी बेटे आशीष मिश्र अभी अभी कुछ देर पहले ही लखीमपुर की पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच के ऑफिस में पेश होने के लिये पहुंच गए हैं।अब उसने क्राइम ब्रांच के अधिकारी लखीमपुर कांड पर एक लंबी पूछताछ करेंगे।

पहले शुक्रवार को भी क्राइम ब्रांच ने आशीष को पूछताछ के लिये तलब किया था । लेकिन उस पूछताछ में वे नहीं पहुंच पाए थे, उसके बाद क्राइम ब्रांच ने एक दूसरी नोटिस शक्रवार को उनके घर मे चस्पा की थी, जिसमें शनिवार को उन्हें 11 बजे तक पूछताछ के लिये बुलाया था।

ये सवाल पूछे जा सकते हैं

क्राइम ब्रांच वायरल हुए वीडियो से रिलेटिड प्रश्न आशीष मिश्र से पूंछ सकती है।सबसे अहम प्रश्न तो यही होगा कि घटना के समय आप कहाँ थे?जबकि आप पर आरोप है कि आप थार कार के पीछे चल रही इंडिवर कार में थे?आप पर आरोप है कि इस पूरी घटना के स्क्रिप्ट अपने ही तैयार की थी?इस तरह के कई सवालात हैं जो आज क्राइम ब्रांच उनसे जानने का प्रयास करेगी।ऐसा भी माना जा रहा है कि इस पूछताछ में आरोपी आशीष मिश्र क्राइम ब्रांच से उन वीडियो का भी जिक्र कर सकते हैं, जिन वीडियो में आंदोलनकारी उपद्रवी उनके पक्ष के लोगों लाठी डंडों से पीटते दिखाई दे रहे हैं , जिनमे लगभग पांच लोगों की बाद में मौत भी हो गयी थी।

लखीमपुर खीरी मामला (फोटो- सोशल मीडिया)

पूछताछ के बाद गिरफ्तारी भी हो सकती है?

ऐसा माना जा रहा है कि इस पूछताछ में यदि आशीष मिश्र क्राइम ब्रांच को अपने उत्तरों से सन्तुष्ट नहीं कर सके तो आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। आशीष मिश्र पर 147, 148, 149 (दंगो से सम्बंधित) 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना) 338 (किसी शख्स को चोट पहुंचना ,जिससे जान का खतरा हो) 304 ए (लापरवाही से मौत) 302 (हत्या) 120 बी (आपराधिक साजिश रचना)जैसी गम्भीर धाराओं में मुकद्दमा दर्ज है।इस पूछताछ में आशीष मिश्र को अपने जवाबों में से इस महत्वपूर्ण जवाब से भी क्राइम ब्रान्च को सन्तुष्ट करना होगा कि लखीमपुर कांड में उन्होंने कोई साजिश नहीं रची है । क्योंकि इस कांड का एक वीडियो तो साफ साफ यह गवाही दे रहा है कि थार कार को चला रहे शख्स ने जानबूझ कर किसानों को कार से कुचला है।

जाँच के डर से कहीं नहीं भागे थे आशीष

उसके चचेरे भाई अमित मिश्रा ने गत दिवस यह दावा किया था कि जल्द ही आशीष जांच में शामिल होंगे। भागने की कोई बात नहीं है।अमित मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया था कि यह कांग्रेस का फैलाया प्रोपेगेंडा है। आशीष घटना के वक्त बनवीरपुर में थे, मतलब मौका ए वारदात पर नहीं थे। वहीं आशीष के दूसरे भाई अभिजात मिश्रा ने बताया था कि फिलहाल आशीष लखीमपुर खीरी में मौजूद नहीं हैं। लेकिन जैसे ही आएंगे पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे।

कुल मिलाकर अब लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र इस समय पुलिस लाइन में हैं । उनसे क्राइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है।कुछ घण्टों में दूध का दूध, पानी का पानी होने वाला है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story