Lakhimpur Kheri Hatyakand: सबसे बड़ी खबर, लखीमपुर कांड की SC करेगा सुनवाई, CBI जांच की हो सकती है सिफारिश

इससे पहले मंगलवार को दो वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दायर करने और उन्हें दंडित करने की मांग की थी।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 6 Oct 2021 5:24 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2021 5:39 PM GMT)
Lakhimpur Kheri Hatyakand: सबसे बड़ी खबर, लखीमपुर कांड की SC करेगा सुनवाई, CBI जांच की हो सकती है सिफारिश
X

सुप्रीम कोर्ट और लखीमपुर घटना की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Hatyakand। देश की सबसे बडी अदालत सुप्रीम कोर्ट गुरूवार को लखीमपुर कांड (Lakhimpur Kand) की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया है। विशेष बात यह है कि चीफ़ जस्टिस एनवी रमना की बेंच इसकी सुनवाई करेगी। उम्मीद की जा रही है सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में सीबीआई जांच को आदेश भी दे दें।

इससे पहले मंगलवार को दो वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दायर करने और उन्हें दंडित करने की मांग की थी। याचिका में कहा गया था कि है कि वह गृह मंत्रालय व पुलिस को मंत्रियों के खिलाफ केस दर्ज करने को कहेे। याचिका में हिंसा व उपद्रव मामले की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने की मांग की गयी है।

उधर लखीमपुर खीरी मामले को लेकर सियासी पारा पूरी तरह गर्म हो चुका है। नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई अन्य नेताओं का लखीमपुर खीरी पहुंच पहुंचना जारी है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी से दो बार के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के विरोध में आंदोलित किसानों ने उनके (टेनी) पैतृक गांव बनबीरपुर में आयोजित एक समारोह में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के जाने का विरोध किया और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

किसानों ने आरोप लगाया कि है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टैनी का पुत्र आशीष मिश्र ने अपनी गाडी से किसानों को कुचल दिया जिसमें चार किसानों की मौत हो गई।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story