Lakhimpur Kheri Voilance: अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कई कार्यकर्ता लेटे, पुलिस ने की सख़्ती

Lakhimpur Kheri Voilance: अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार सच छिपा रही है। किसानों की मांगें जायज हैं, वह लंबे समय से वह आंदोलन कर रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 Oct 2021 7:01 AM GMT
Lakhimpur Kheri Voilance: अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कई कार्यकर्ता लेटे, पुलिस ने की सख़्ती
X

Lakhimpur Kheri Voilance: लखीमपुर खीरी में किसानों (Farmer) की गाड़ियों के काफिले से कुचलकर हुई मौत की घटना का असर पूरे प्रदेश में हुआ है। विपक्ष किसानों से मिलना चाहते हैं, लेकिन उन्हें रोक दिया जा रहा है। इसी बात से गुस्साए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ (lucknow) में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। अखिलेश के साथ राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) को भी हिरासत में लिया गया। अखिलेश के साथ राम गोपाल यादव भी हिरासत में लिये गए। इससे गुस्साए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गाड़ी के आगे लेट गए, जिसके बाद सपा के सैकड़ों समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक और धक्कामुक्की हुई। इस बीच गौतमपल्ली थाने के पास कुछ अराजक तत्वों ने एक पुलिस गाड़ी को आग के हवाले कर दिया।


अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को कराया शांत

अखिलेश यादव गाड़ी से बाहर आए और कार्यकर्ताओं को शांत रहने को कहा। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार सच छिपा रही है। किसानों की मांगें जायज हैं, वह लंबे समय से वह आंदोलन कर रहे हैं। बीजेपी सरकार किसानों पर जुल्म कर रही है, उन्होंने गृह राज्य मंत्री से इस्तीफा देने की मांग की है। उन्होंने आगे कहा कि मृतक के परिवारजनों को 2-2 करोड़ मुआवजा दिया जाए। इससे पहले प्रियंका गांधी को भी सीतापुर में हिरासत में लिया गया था।


वरुण गांधी ने किसानों को किया श्रद्धांजलि अर्पित

इस घटना को लेकर वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा कि लखीमपुर खीरी की हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी से सख्त कार्रवाई करने का निवेदन करता हूं।


लखीमपुर खीरी में किसान प्रदर्शन के दौरान हुआ हादसा

बता दें कि लखीमपुर खीरी में रविवार को किसान प्रदर्शन के दौरान हुए हादसे और उसके बाद हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने उन किसानों पर कार चढ़ाई थी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story