Lakhimpur Kheri Mai Kisan: गोरखपुर में सभी कार्यक्रम रद्द कर अचानक स्टेट प्लेन से लखनऊ रवाना हुए CM योगी

Lakhimpur Kheri Mai Kisan : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की देर शाम स्टेट प्लेन से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। उन्होंने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

Purnima Srivastava
Published on: 3 Oct 2021 2:38 PM GMT
CM Yogi
X

सीएम योगी  (फोटो- सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Mai Kisan : लखीमपुर में किसान आंदोलन के चलते बेकाबू हुए हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की देर शाम स्टेट प्लेन से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। उनका रविवार को गोरखपुर में रात्रि विश्राम और सोमवार को जनता दर्शन का कार्यक्रम था। सीएम योगी ने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम लखीमपुर में गैस पाइपलाइन के शुभारंभ कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे, तभी उन्हें लखीमपुर घटना की जानकारी हुई। इसके चंद मिनट बाद ही घटना को लेकर दिल्ली से फोन आया। माना जा रहा है कि उनकी गृहमंत्री अमित शाह से बात हुई है। कार्यक्रम स्थल से हटकर योगी ने करीब 20 मिनट तक फोन पर बात की।

चंद मिनट बाद ही एयरपोर्ट के लिए रवाना

इसके बाद कार्यक्रम में वह असहज ही दिखे। इसके बाद गीता वाटिका में हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती को लेकर कार्यक्रम में शिरकत करना था। वह कार्यक्रम में पहुंचे और चंद मिनट बाद ही एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। अधिकारियों ने पहले ही एयरपोर्ट पर स्टेट प्लेन का इंतजाम कर दिया था।

रात में हेलीकाप्टर नहीं उड़ सकता था, ऐसे में स्टेट प्लेन से सीएम योगी को रवाना होना पड़ा। योगी के कार्यक्रम में अचानक हुए परिवर्तन के बाद अफसर भी काफी हड़बड़ी में दिखे। अचानक बदले कार्यक्रम में ट्रैफिक पुलिस को भी काफी मुश्किल हुई। मोहद्दीपुर से लेकर एयरपोर्ट के बीच लंबा जाम भी लग गया।

लखीमपुर घटना की सूचना के बाद असहज दिखे योगी

लखीमपुर की घटना की सूचना मिलने के बाद योगी काफी असहज दिखे। हालांकि इसके पहले वह काफी अच्छे मूड में थे। उन्होंने खानिमपुर में कार्यक्रम के दौरान सांसद रवि किशन शुक्ला और महापौर सीताराम जायसवाल को लेकर अपने अंदाज में माहौल को खुशनुमा बनाया। योगी पीएनजी का फायदा बताते हुए थोड़ा हास्यात्मक मूड में आ गए।

उन्होंने कहा गैस सिलेंडर ढोना हो तो रविकिशन (सांसद) ले जा सकते हैं । लेकिन शीतल बाबा (विधायक) कैसे ले जाएंगे। या फिर सीताराम जी (महापौर) सिर पर कैसे ढो पाएंगे। सीएम की इन बातों से कार्यक्रम में हंसी का फव्वारा फूट पड़ा। वास्तव में सीएम यह समझा रहे थे कि पीएनजी होने से रसोई गैस। सिलेंडर ढोने से मुक्ति मिल जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story