×

Lakhimpur Kheri News: मंडलायुक्त के दौरे को लेकर की गई तैयारी हुई बेकार, नहीं पहुचें आयुक्त

ईसानगर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांव मंदूरा में मंडलायुक्त के आगमन की जानकारी होते ही जिले से लेकर गांव तक तैनात अधिकारी व कर्मचारी एक दिन पहले से ही उनके आने की तैयारियां शुरू कर दीं। वहीं दोपहर बाद अचानक उनके न आने की सूचना पाकर की गई तैयारियां धरी की धरी रह गईं।

Sharad Awasthi
Report Sharad AwasthiPublished By Ashiki
Published on: 5 Sep 2021 3:02 PM GMT
Lakhimpur Kheri News
X

मंडलायुक्त के नहीं आने पर धरी की धरी रह गयी सारी तैयारियां 

लखीमपुर खीरी : ईसानगर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांव मंदूरा में रविवार को जिले पर मौजूद मंडलायुक्त के आगमन की जानकारी होते ही जिले से लेकर गांव तक तैनात अधिकारी व कर्मचारी एक दिन पहले से ही उनके आने की तैयारियां शुरू कर दीं। वहीं दोपहर बाद अचानक उनके न आने की सूचना पाकर की गई तैयारियां धरी की धरी रह गईं। कई गांवों के लोग भी अपने-अपने गांवों की समस्याओं से अवगत कराने के लिए कार्यक्रम स्थल पर एकत्रित हो गए थे। बाद में उन्हें भी मायूस होकर अपने घर वापस जाना पड़ा।

दरअसल, ईसानगर क्षेत्र के बाढ़ ग्रस्त मंदूरा गांव में रविवार को मंडलायुक्त के संभावित दौरे को लेकर शनिवार से ही उपजिलाधिकारी रेनू, तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ला, बीडीओ अरुण कुमार सिंह ने उनके स्वागत के लिए जोर शोर से तैयारियां की थीं। पर रविवार को दोपहर बाद कमिश्नर के न आने की जानकारी मिलते ही सभी तैयारियां धरी की धरी रह गई। वहीं इस दौरान एडीएम अरुण कुमार सिंह समेत डिप्टी कमिश्नर राजेन्द्र कुमार भी समैसा व मंदूरा गांव पहुंचकर की जा रही तैयारियों का जायज़ा लिया। कमिश्नर के दौरे को देख सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सीओ टीएन दुबे ने संभालते हुए अपने अधीनस्थ निरीक्षक संजय त्यागी, उपनिरीक्षक शिवप्रकाश पाण्डेय, सतीश दुवेदी समेत कई उपनिरीक्षक व भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को जगह जगह तैनात किया था। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर चकबन्दी अधिकारियों के साथ साथ लेखपाल, एडीओ,ग्राम पंचायत अधिकारी, सफाई कर्मी, स्वयं सहायता समूह के कर्मचारी ओमकार मौर्य समेत ब्लॉक में तैनात अन्य कर्मचारी कार्यक्रम स्थल पर बने रहे।


मंदूरा समेत आस पड़ोस के लोग हुए मायूस

रविवार को कमिश्नर के आने की सूचना मिलते ही बाढ़ प्रभावित मंदूरा गांव के साथ साथ उसके आस पड़ोस के सैकड़ों लोग अपनी अपनी समस्याओं को लेकर प्रार्थना पत्र लिए कार्यकम स्थल पर पहुचकर उनका इंतजार करने लगे करीब 3 बजे जैसे ही उनके न आने की सूचना इन लोगों को मिली तो वह मायूस होकर आने अपने घरों को चले गए।


कार्यक्रम स्थल से चंद मीटर की दूरी पर लग गया हैंड पंप

कमिश्नर के दौरे को लेकर बनाये गए कार्यक्रम स्थल प्राथमिक स्कूल अहिरन पुरवा के समीप वर्षों से बीमार होकर बन्द पड़े एक हैंड पंप को अचानक पहुचें विभागीय कर्मचारियों ने उखाड़कर रिबोर कर आनन फानन में लगा कर चालू कर दिया। जिसे देख ग्रामीण कमलेश कुमार, श्यामू, रमेश, रवि यादव, वीरेंद्र आदि के मुख से असमय निकल पड़ा कि काश कमिश्नर साहब हर वर्ष दौरा करें।


समैसा में विकास की पोल खोल रहे मुख्य सड़क पर भरे कीचड़ युक्त पानी को पंप सेट लगाकर निकाला गया बाहर

कमिश्नर के दौरे को देखते हुए समैसा गांव में राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत लगाए गए बनाना फाइवर प्लांट के समीप बने रास्ते पर महीनों से भरे कीचड़ युक्त पानी को देख अधिकारियों ने अपने अधीनस्थों को लगाकर आनन फानन में पम्पसेट लगाकर पड़ोस के नाले में निकालने का काम शुरू कर दिया। जिसे देख गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने कमिश्नर का आभार व्यक्त किया।

Ashiki

Ashiki

Next Story