×

Lakhimpur kheri News: ग्राम पंचायत अधिकारी ने मनमाने तरीके से बना दी ग्राम समितियां, सदस्यों ने जताया विरोध

ग्राम सदस्यों ने बताया कि पूर्व में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी शिवकुमार ने चोरी छुपे मनमाने तरीके से ग्राम समितियों का चयन कर दिया जिसकी यहां किसी को आजतक जानकारी ही नहीं हुई है।

Sharad Awasthi
Published on: 3 Sep 2021 5:20 PM GMT
Gram Panchayat officer arbitrarily created village committees, members protested
X

लखीमपुर खीरी: फोटो- सोशल मीडिया

Lakhimpur News: ईसानगर ब्लॉक के ग्राम पंचायतों में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारियों के कारनामे के चलते शुक्रवार को शुरू हुई बैठक में अफ़रातफ़री का माहौल व्याप्त होते देख नवनियुक्त ग्राम पंचायत अधिकारी को बैठक छोड़कर वापस ब्लॉक जाना पड़ गया। वहीं ग्राम पंचायत में चयनित ग्राम सदस्यों ने पूर्व ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ जिला अधिकारी से शिकायत करने की योजना बनाना शुरू कर दिया है।

क्षेत्र की ग्राम पंचायत अल्लीपुर में पूर्व में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी शिवकुमार ने कुछ माह पहले ग्राम प्रधान समेत सदस्यों को शपथ दिलवाने के दौरान सादे रजिस्टर पर यह कहकर हस्ताक्षर करवा लिए थे कि यह उनकी उपस्थिति है। उसके बाद ग्राम में गुरुवार तक कोई बैठक नहीं हुई।

पंचायत सहायक के चयन को लेकर बैठक

शुक्रवार को पंचायत सहायक के चयन को लेकर पंचायत अधिकारी अभिषेक ने बैठक का आयोजन किया तो वहां मौजूद ग्राम सदस्यों ने पहले ग्राम समितियों का गठन करने की बात कही। जिसको लेकर बातों बातों में बात बिगड़ गई। मामला तूल पकड़ता देख नवनियुक्त ग्राम पंचायत अधिकारी ने सभी को बताया कि पूर्व में ही सभी ग्राम समितियां बन चुकी है।

ग्राम पंचायत सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार किया

जिसकी जानकारी पाकर सभी ग्राम पंचायत सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर जिला अधिकारी से शिकायत करने के लिए अलग योजना बनानी शुरू कर दी। जिसको देख ग्राम पंचायत अधिकारी समेत ग्राम प्रधान बगैर पंचायत सहायक का प्रस्ताव किये ही वापस चले गए। इस दौरान ग्राम सदस्यों ने बताया कि पूर्व में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी शिवकुमार ने चोरी छुपे मनमाने तरीके से ग्राम समितियों का चयन कर दिया जिसकी यहाँ किसी को आजतक जानकारी ही नहीं हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story