×

Lakhimpur Kheri News: बेटी की शिकायत से परेशान युवक ने खाया नशीला पदार्थ, इलाज के दौरान हुई मौत

पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर से लखीमपुर के कस्बा गोला गोकरननाथ में 4 वर्ष पूर्व अपने घर से पढ़ाई करने आए युवक संदीप की मौत का रहस्य..

Sharad Awasthi
Report Sharad AwasthiPublished By Deepak Raj
Published on: 9 Sep 2021 1:04 PM GMT
File photo of killed person
X

मृतक का फाइल फोटो 

Lakhimpur Kheri: पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर से लखीमपुर के कस्बा गोला गोकरननाथ में 4 वर्ष पूर्व अपने घर से पढ़ाई करने आए युवक संदीप की मौत का रहस्य बना हुआ है। युवक की कथित पत्नी ने उसे जहर खाने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी मौत हो गई। वही उसके परिजन उसकी शादी नहीं होने की बात कह रहे हैं। वहीं उसकी कथित पत्नी का आरोप है युवक ने 4 साल पहले उससे मंदिर में प्रेम विवाह किया था फिलहाल दोनों परिवारों के आरोप-प्रत्यारोप में युवक की मौत रहस्य बनी हुई है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने युवक के शव का पंचानामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।


कथित पत्नी का फाइल फोटो


गौरतलब हो कि पड़ोसी जनपद शाहजहांपुर थाना के कटरा मोहल्ला तेवर गंज निवासी रतन गंगवार पुत्र रामेश्वर दयाल गंगवार बीते 4 वर्ष पूर्व कस्बा गोला में शिक्षा ग्रहण करने आया था। यहां पर उसने सर्वेश कुमारी के साथ प्रेम विवाह कर लिया, सर्वेश कुमारी की एक 14 वर्ष की पुत्री उसके पहले पति से है। सर्वेश कुमारी अब अपने पहले पति के पास ना रहकर रतन के साथ रहने लगी। बीते दिवस किसी काम से वह कहीं गई थी, इसी दौरान सर्वेश कुमारी का आरोप है कि उसने उसकी बेटी का गलत नीयत से हाथ पकड़ लिया जिस पर उसकी बेटी ने मामले की शिकायत गोला कोतवाली में की।

विषाक्त पदार्थ खाने से युवक की मौत

गोला कोतवाली से पुलिस का फोन आने के बाद युवक परेशान हो गया और समाज में बेज्जती के डर से उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया जहां पर कुछ देर चले उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने युवक के शव को पंचानामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक की बहन सोनी गंगवार ने बताया कि उसके भाई रतन ने किसी के साथ ना ही तो शादी किया है औऱ नहीं किसी के साथ प्रेम विवाह। उसके भाई की हत्या की गई है, उसे रात करीब 1:00 बजे एंबुलेंस चालक के द्वारा फोन किया गया और बताया गया तुम्हारे भाई का एक्सीडेंट हो गया है। उसकी हालत गंभीर है और जिला अस्पताल लखीमपुर में उसका इलाज चल रहा है। दोपहर करीब 2:00 बजे जब सोनी अपने भाई अर्जुन और पिता रामेश्वर दयाल के साथ लखीमपुर आई तो उन्हें पता चला कि उनके भाई की मौत हो चुकी है।


मृतक की रोती बिलखती बहन व पिता


रोती बिलखती बहन वह उसका पिता सोनी का आरोप है कि इस मामले में एक युवक जिसका नाम वह रो-रो कर संतोष बता रही थी उसकी भूमिका संदिग्ध है, वहीं मृतक के भाई अर्जुन गंगवार का कहना है उसके भाई ने वैशाली से बीए की परीक्षा पास की है और वह प्राइवेट नौकरी कर समय निकालकर शिक्षण कार्य करता था। उसका किसी और से गलत संबंध नहीं था। यह सर्वेश कुमारी उसकी पत्नी कैसे बन गई ये हमलोगों को नहीं पता है। उसने कहा कि भाई ने शादी की बात परिवार के किसी सदस्यों को नहीं बताई थी और ना ही इसकी कभी चर्चा हुई है। उन्होंने किसी से झगड़ा होने की बात भी कभी नहीं बताई है, पूरा मामला रहस्य बना हुआ है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story