×

Lakhimpur Kheri News: कलेक्ट्रेट में अफसरों ने दी लखीमपुर खीरी डीएम को विदाई, बोले- याद रहेगा आपका शानदार नेतृत्व

Lakhimpur Kheri News: जनपद लखीमपुर खीरी में जिलाधिकारी अरविंद कुमार चौरसिया को कलेक्ट्रेट सभागार में आज भव्य विदाई समारोह में अफसरों ने विदाई दी।

Himanshu Srivastava
Published on: 29 Oct 2021 12:43 PM GMT
Officers and employees bid farewell to District Magistrate Arvind Kumar Chaurasia
X

लखीमपुर खीरी: जिलाधिकारी अरविंद कुमार चौरसिया को विदाई देते अफसर और कर्मचारी

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी (District Lakhimpur Kheri) में खीरी जिलाधिकारी अरविंद कुमार चौरसिया (District Magistrate Arvind Kumar Chaurasia) का कलेक्ट्रेट सभागार में आज भव्य विदाई समारोह (farewell ceremony) आयोजित हुआ।

कार्यक्रम की शुरुआत में एसपी विजय दुल, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह समेत सभी अधिकारी कर्मचारियों ने निवर्तमान डीएम को अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह, बुके एवं अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया। निवर्तमान डीएम ने अपने सम्बोधन में सबसे पहले उन लोगों के प्रति आभार जताया। जिन्होंने उनके साथ टीम भावना के साथ काम किया। उन्होंने अपने कार्यकाल की कुछ यादों को साझा करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से जिलें में कार्यो का संचालन किया।

आगे उन्होंने कहा कि सभी उपलब्धियों का पूरा श्रेय उन अधिकारियों और कर्मचारियों को जाता है, जिन्होंने मेरे नेतृत्व में मेहनत से अपना काम किया। विकास योजनाओं को धरातल पर मूर्त रूप देने में जिले के हर नागरिकों का जो सहयोग मिला, वो हमेशा याद रहेगा। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अफसरों के बेहतरीन कामकाज को गिनाया और उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इच्छाशक्ति से कोई काम असंभव नहीं है। अफसर आगे भी बेहतरीन काम करके अच्छा प्रदर्शन करें। सभी लोग मेहनत से आगे बढ़े, उनकी यही कामना है।


पूरी टीम भावना के साथ जिले को बेहतरीन नेतृत्व प्रदान किया- एसपी विजय दुल

एसपी विजय दुल ने कहा कि 'निवर्तमान डीएम आदर्श व्यक्तित्व के धनी व कुशल प्रशासक है। मेरा परम सौभाग्य है कि सर के मार्गदर्शन में काम किया। इस दौरान उन्हें पूरा सहयोग मिला। उन्होंने संयम और सूझबूझ के साथ पूरी टीम भावना के साथ जिले को बेहतरीन नेतृत्व प्रदान किया। जिले में घटित तिकुनिया की समस्या पर जिस प्रकार से काबू पाया, पूरे वातावरण को सामान्य किया, वह काबिले तारीफ है। अपने कार्यों से उन्होंने सभी के दिलों में अमिट छाप छोड़ी है। वह जिले के लिए मिसाल एवं प्रेरणा स्रोत है।'

डीएम अरविंद कुमार से हमने बहुत कुछ सीखा है-सीडीओ अनिल कुमार सिंह

सीडीओ अनिल कुमार सिंह (CDO Anil Kumar Singh) ने कहा कि डीएम से उन्होंने विभिन्न प्रशासनिक दक्षताओं (administrative efficiency) व विधाओं को सीखा है। वह मेहनती, कर्मठ, जुझारू प्रवृत्ति के अधिकारी है, उनके पास प्रशासनिक व सामाजिक अनुभवों का अपार भंडार है। उनका कार्यकाल सकारात्मक दृष्टिकोण (positive outlook) व यादगार पारी के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने बाढ़ की समस्या से सूझबूझ, कठिन परिश्रम से फील्ड में बेहतर नेतृत्व से निपटा। उनके नेतृत्व में जिले की रैंकिंग में कई पायदान की छलांग लगाई। सीडीओ ने कहा कि वह विश्वास दिलाते हैं कि जो दिशा निर्देश एवं लाइन आफ एक्शन उन्होंने दिया है उस पर काम करते रहेंगे।


एडीएम ने डीएम के कार्यकाल की ना केवल सराहना की बल्कि बताया कि उनका सौभाग्य है कि उन्हें उनके नेतृत्व में काम करने का मौका मिला। डीएम ने दक्षता कुशलता एवं प्रशासनिक सूझबूझ से बड़ी से बड़ी समस्याओं को अपने बेहतरीन नेतृत्व से परास्त किया। पूरा जिला उनके कार्यकाल को स्वर्णिम नेतृत्व के रूप में याद रखेगा। कार्यक्रम को सीएमओ डॉ शैलेंद्र भटनागर, डीसी मनरेगा, पीडी केके पांडेय, एसडीएम पलिया डॉ अमरेश कुमार मौर्य ने भी डीएम के बेहतरीन नेतृत्व एवं कार्यकाल को रेखांकित किया। कार्यक्रम में सभी एसडीएम, सभी खंड विकास अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story