×

Lakhimpur Kheri : लखीमपुर-खीरी पुलिस की पिटाई से नाबलिग किशोर की मौत

Lakhimpur Kheri : चोरी आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किए गए एक नाबालिग किशोर की पुलिस कस्टडी (Police Custody) से छूटे जाने के चार दिन के बाद मौत हो गई।

Himanshu Srivastava
Published on: 24 Jan 2022 6:21 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2022 10:05 AM GMT)
Lakhimpur Kheri today live news
X

Lakhimpur Kheri : लखीमपुर-खीरी पुलिस की पिटाई से नाबलिग किशोर की मौत 

Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी (lakhimpur kheri) जिले में पुलिस के द्वारा मोबाइल चोरी (mobile theft) के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) कर लाए गए एक नाबालिग किशोर की पुलिस कस्टडी (Police Custody) से छूटे जाने के चार दिन के बाद हुई मौत से परिजनों में आक्रोश भड़क गया है और वह पुलिस पर बेरहमी से पिटाई (beaten) करने का आरोप लगाकर सड़क पर शव रखकर जाम लगाकर जमकर प्रदर्शन (Protest) कर रहे हैं।

इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) ने भी इस संबंध में किये गए एक ट्वीट को रीट्वीट करके सूबे की सरकार पर तीखा हमला बोला है।


दरअसल पूरा मामला जिले के ही संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के ग्राम इंदिरा नगर के खजुरिया चौकी का बताया जा रहा है, जहां चार दिन पहले क्षेत्र के ही ग्राम इंद्रानगर निवासी लक्ष्क्षी राम के 17 वर्षीय पुत्र राहुल को गांव निवासी उसके चाचा के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मोबाइल चोरी के आरोप में स्थानीय पुलिस ने कस्टडी में लिया था।


राहुल की मौत हो गई

परिजनों का आरोप है कि राहुल पर मोबाइल चोरी के आरोप की किसी तरह की पुष्टि ना होने के बावजूद भी पुलिस ने राहुल की लॉकअप में बेहरहमी से पिटाई की थी, जिसके चार दिन बीत जाने के बाद स्थानीय चिकित्सकों के द्वारा इलाज के दौरान रविवार को राहुल की मौत हो गई, जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने गांव स्थित खजुरिया मार्ग पर राहुल के शव को रखकर जाम लगा दिया और जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। जिसकी जानकारी मिलने पर आनन-फानन में भारी संख्या में स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहा है। फिलहाल पुलिस नाबालिग किशोर के पोस्टमार्टम आने के बाद ही मौत के कारण की पुष्टि की बात कह रही है।

16 साल के बच्चे को चोरी के जुर्म गिरफ्तार

इस बीच मामले का संज्ञान में आने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि लखीमपुर में एक 16 साल के बच्चे को चोरी के जुर्म में थाने के अंदर पीट पीट कर मार दिया गया। वीभत्सता के ऐसे मामले भाजपा सरकार में आम हो चुके हैं।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022 , ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story