Lakhimpur Kheri Violence : मंत्री अजय मिश्र ने की क्रॉस FIR, 15 उपद्रवियों पर हत्या का केस दर्ज

Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर हिंसा से बड़ी खबर आ रही है। यहां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे सहित कई लोगों पर दर्ज एफआईआर के बाद अब केंद्रीय मंत्री की तरफ से भी क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Oct 2021 2:22 PM GMT (Updated on: 4 Oct 2021 2:23 PM GMT)
Ajay Mishra
X

 केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र (फोटो- सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Violence : लखीमपुर हिंसा में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे सहित कई लोगों पर दर्ज एफआईआर के बाद अब केंद्रीय मंत्री की तरफ से भी क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई गई है। मंत्री के करीबी सुमित जायसवाल मोदी की तहरीर पर थाना तिकोनिया में उपद्रवियों के खिलाफ 302, 147, 347 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि सुमित जायसवाल मोदी पार्षद हैं । गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के काफी करीबी हैं। अजय मिश्र ने पहले ही यह बात कही थी कि वह भी अपने लोगों की मौत पर उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे।

पीएम रिपोर्ट में गन शॉट इंजरी नहीं- सूत्र

वहीं सूत्रों से पता चला है कि गोली लगने से किसी की भी मौत नहीं हुई है। सभी आठ मौतें चोट लगने से हुई है । हालांकि पीएम रिपोर्ट को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है ।लेकिन न्यूज़ ट्रैक को अपने सूत्रों से पता चला है कि 8 मृतकों में किसी की भी डेथ गन शॉट से नहीं हुई है। सभी की जान चोट लगने से गई है।

फोटो- सोशल मीडिया

चार शवों का हुआ अंतिम संस्कार

वही 4 लोगों का संस्कार कर दिया गया है। जबकि बचे चार लोगों का कल सुबह दाह संस्कार होगा। रविवार को हुए बवाल के बाद आज दोपहर तक किसानों और सियासी पार्टियों द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद सरकार की ओर से आला अफसर लखीमपुर पहुंचे। किसान नेता राकेश टिकैत के साथ दौर की बैठक की और सरकार ने किसानों की बात मान ली।

मृतकों के परिजनों को 45 लाख और सरकारी नौकरी

किसानों और अधिकारियों के बीच में हुई बैठक में तय किया गया है कि जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 45 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी । इसके साथ ही घायलों को 10 लाख रूपये मुआवजा दिया जाएगा।

यही नही, पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जाएगी । किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे और उनके साथियों पर हत्या समेत गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story