Lakhimpur Kheri violence: कांग्रेस नेता अखिलेश दास के पुत्र अंकित दास की तलाश में पुलिस की छापेमारी शुरू

Lakhimpur kand: पुलिस ने लखीमपुर कांड में जिन 14 लोगों को आरोपी बनाया है, उसमें अंकित दास का भी नाम है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 9 Oct 2021 9:45 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2021 10:10 AM GMT)
Lakhimpur Kheri violence: कांग्रेस नेता अखिलेश दास के पुत्र अंकित दास की तलाश में पुलिस की छापेमारी शुरू
X

Lakhimpur Kheri violence: तरफ क्राइम ब्रान्च की टीम इस समय लखीमपुरखीरी के पुलिस लाइन में इस कांड के मुख्य आरोपो आशीष मिश्र से लगातार पूछताछ कर रही है। जबकि दूसरी तरफ़ पुलिस टीम अंकित दास के लखनऊ व लखीमपुर के ठिकानों पर छापेमारो भी कर रही है।अंकित दास कांग्रेस नेता अखिलेश दास के भतीजे हैं।

लखीमपुर कांड में अंकित दास भी हैं आरोपी (Lakhimpur Kheri Kand Aaropi Ankit Das)

पुलिस ने लखीमपुर कांड में जिन 14 लोगों को आरोपी बनाया है, उसमें अंकित दास का भी नाम है।एक वायरल वीडियो से पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि घटना वाले दिन थार जीप के पीछे जो फार्च्यूनर कार चल रही थी ।उस कार में आशीष मिश्र के साथ अंकित दास भी मौजूद था।इस मामले में एक अन्य वीडियो भी पुलिस के हाथ लगा था। इस वायरल वीडियो में एक घायल शख्‍स पुलिस के सामने दावा कर रहा है कि काफिले में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास भी अपनी फार्च्‍यूनर गाड़ी में सवार थे।

इस वीडियो में वह शख्‍स बता रहा है कि वह अंकित दास के साथ लिखा-पढ़ी का काम करता है। वह पांच लोगों के साथ लखनऊ से लखीमपुर के कार्यक्रम में शामिल होने आया था। काफिले में उनके आगे थार जीप सड़क पर खड़े लोगों को कुचलती हुई जा रही थी। अंकित दास की काले रंग की फॉर्च्‍यूनर गाड़ी उस जीप के पीछे-पीछे चल रही थी। इसी दौरान बाहर खड़ी भीड़ ने उन लोगों पर हमला बोल दिया।

अंकित दास की गिरफ्तारी बहुत महत्वपूर्ण (Aaropi Ankit Das Ki Giraftari)

जानकारी मिल रही है कि इस कांड में संलिप्त होने के चलते अंकित दास की गिरफ्तारी को पुलिस बहुत आवश्यक मान रही है।इसीलिए अब पुलिस ने आशीष से पूछताछ करने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी शुरू कर दी है।पुलिस यह मानकर चल रही है कि उसकी गिरफ्तारी भी इस कांड को वर्क आउट करने में काफी सहायक होगी।पुलिस का तो यही प्रयास है कि अगर आज ही अंकित दास की गिरफ्तारी सम्भव हो गयी तो आशीष व अंकित को आमने सामने बैठा कर पूछताछ करने पर इस कांड में कुछ और भी नए खुलासे होने की संभावना है।

एक दर्जन पेन ड्राइव लेकर गए हैं आशीष मिश्र (Lakhimpur Kheri Kand Aaropi Ashish Mishra)

पूछताछ के लिए पेश होने के लिये लगभग एक दर्जन पेन ड्राइव की सीरीज साथ लेकर आशीष मिश्र गए हैं।बताया यह जा रहा है कि इन पेन ड्राइव में वे वीडियो हैं , जो यह साबित करेंगे कि आशीष घटना वाले दिन कार्यक्रम स्थल पर ही थे।गत दिवस पुलिस ने इस कांड के दो आरोपी लबकुश व पाण्डेय को पकड़ा है।क्राइम ब्रांच इस पूछताछ में आशीष के बयानों का उन दोनों आरोपियों से मिलान करेगी।इन बयानों के अंतर आशीष के लिए एक नई मुसीबत भी खड़ी कर सकते हैं।

मंत्री के बेटे समेत 14 पर हो चुकी है एफआईआर

लखीमपुर हिंसा मामले में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई है। पुलिस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चुकी है। हालांकि अभी तक दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है जबकि आज पुलिस लाइन में आशीष मिश्र से क्राइम ब्रांच की पूछताछ जारी है। इधर अंकित दास की गिरफ्तारी के लिये पुलिस ने अपनी कार्रवाई भी तेज कर दी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story