Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर पर प्रियंका गांधी ने ली लीड, दूसरे नेता करते रह गए सुबह का इंतजार

Lakhimpur Kheri Violence: हाथरस कांड (Hathras scandal) जैसा कुछ लखीमपुर मामले में भी देखने को मिला । जहां प्रियंका गांधी ने दूसरे नेताओं से पहले पहुंचकर इस पूरे मामले में लीड ले ली ।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 4 Oct 2021 5:21 AM GMT
Lakhimpur Kheri Violence , congress priyanka Gandhi
X

प्रियंका गांधी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Lakhimpur Kheri Violence: उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच लखीमपुर में हुई घटना (Lakhimpur Kheri Violence) के बाद सियासी उबाल हो गया है । एक तरफ जहां किसान गुस्से में है वहीं राजनीतिक दलों ने भी बीजेपी (BJP) पर आक्रामक रुख अपना लिया है। लेकिन इसमें सबसे बड़ी लीड कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ली है । घटना के कुछ ही घंटे बाद प्रियंका गांधी रात में ही दिल्ली से लखनऊ पहुंचीं । लखीमपुर के लिए रवाना हो गई । हालांकि प्रियंका गांधी लखीमपुर नहीं पहुंच पाई । उन्हें पुलिस ने रास्ते में ही रोक कर हिरासत में ले लिया। लखीमपुर जाने से रोकने पर प्रियंका गांधी आग बबूला हो गई। उन्होंने पुलिस वालों से जमकर बहस की । लेकिन पुलिस वालों ने महिला पुलिस को आगे कर उन्हें जाने से रोक दिया। उनके साथ दीपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू, एमएलसी दीपक सिंह, प्रमोद तिवारी समेत तमाम नेता मौजूद हैँ ।उन्हें सीतापुर में रखा गया है।

प्रियंका दिल्ली से लखनऊ पहुंचीं, दूसरे नेता सुबह का करते रहे इंतजार

हाथरस कांड (Hathras scandal) जैसा कुछ लखीमपुर मामले में भी देखने को मिला । जहां प्रियंका गांधी ने दूसरे नेताओं से पहले पहुंचकर इस पूरे मामले में लीड ले ली । प्रियंका गांधी दिल्ली से देर शाम लखनऊ पहुंची। अपने साथियों के साथ लखीमपुर के लिए रवाना हो गई । वहीं यूपी के तमाम बड़े नेता चाहे वह अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ) हों या मायावती (Mayawati) की पार्टी के या दूसरे दल के हों वह सुबह का इंतजार करते रहे । लेकिन प्रियंका गांधी दिल्ली से लखनऊ पहुंचकर लखीमपुर के लिए रवाना हो गई । उन्हें पुलिस ने सीतापुर में ही रोक लिया । पर यह तो कहा जा सकता है कि लखीमपुर मामले में भी प्रियंका गांधी ने सबसे पहले लीड ली है।

राहुल गांधी ने प्रियंका का बढ़ाया हौसला

लखीमपुर खीरी जाने से रोके जाने पर प्रियंका गांधी की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई है । वह पुलिस वालों से बहस करते हुए दिखाई दे रही थी । इसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया । प्रियंका गांधी का यह हौसला देखकर उनके भाई राहुल गांधी ने भी उनकी तारीफ की है और कहा है कि प्रियंका मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी। तुम्हारी हिम्मत से वह डर गए हैं ।.न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जीता कर रहेंगे।

घर के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव

प्रियंका गांधी के अलावा दूसरी पार्टियों के नेता भी लखीमपुर के लिए निकल रहे हैं । कुछ रास्ते में है । सपा प्रमुख अखिलेश यादव जी आज सुबह जैसे ही लखीमपुर के लिए निकले उन्हें घर के बाहर ही पुलिस ने रोक दिया। जिससे नाराज अखिलेश यादव घर के सामने ही धरने पर बैठ गए । उनके साथ हजारों कार्यकर्ता भी वहां मौजूद हैं। सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

अलग-अलग जगह पर रोके गए विपक्षी नेता

अखिलेश के साथ ही आप सांसद संजय सिंह ,भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर, बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा समेत तमाम नेताओं को भी लखीमपुर जाने से रोका गया है। संजय सिंह रात में ही लखीमपुर जा रहे थे उन्हें बॉर्डर पर रोक दिया गया । चंद्र शेखर आजाद भी लखीमपुर के लिए निकले थे। लेकिन उन्हें भी रास्ते में रोका गया है । वहीं सतीश मिश्रा को उनके घर में ही हाउस अरेस्ट किया गया है । इसके साथ ही किसान नेताओं के प्रवक्ता राकेश टिकैत पुलिस को धता बताते हुए लखीमपुर पहुंच गए । वह प्रशासन से लगातार बातचीत कर रहे हैं । उनकी मांग है कि मंत्री के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और उनके साथियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए साथ ही किसानों को नौकरी देने की मांग है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story