Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर से किसानों के कुचलने का दिल दहलाने वाला नया वीडियो आया समाने, सहम गया हर कोई

लखीमपुर घटना से जुड़ा एक और ​वीडियो हुआ वायरल

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 6 Oct 2021 5:18 PM GMT
Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर से किसानों के कुचलने का दिल दहलाने वाला नया वीडियो आया समाने, सहम गया हर कोई
X

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एक के बाद एक आ रहे वीडियो घटना की भयानकता को बयां कर रहे हैं। हालांकि इस पूरे मामले के राजनीतिकरण कोने के चलते सही वीडियो अब तक सामने नहीं आ पाए हैं। सब अपने अपने हिसाब से वीडियो को वायरल कर रहे हैं। कुछ में किसानों को दोषी बताने की कोशिश की जा रही है, तो कुछ में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को। फिलहाल लखीमपुर घटना का एक और ताजा वीडियो सामने आया है, जिसमें किसानों को गाड़ियों से कुचलता हुआ साफ देखा जा सकता है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि किसानों का एम समूह जा रहा है और पीछे से आ रही गाड़ियों के काफिले उन्हें रौंदते हुए निकल जाती है।

वीडियो में यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि किसान जब तक मामले को समझ पाते तब तक गाड़ियां उन्हें कुचलते हुए आगे निकल जाती है। इस वीडियो के आने के बाद से लखीमपुर खीरी हिंसा की तस्वीर काफी हद तक साफ होती नजर आ रही है। लखीमपुर में मृतक किसानों के परिजनों से राजनीतिक दलों के नेताओं के मिलने का क्रम जारी है। वहीं खबर है कि कल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पीड़ित परिवारों से मिलेंगे। हालांकि सरकार ने किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपए का मुआवज व सरकारी नौकरी देने का भरोसा दिलाकर मामले को सुलझा ले जाने का पूरा प्रयास किया है, लेकिन घटना की वास्तविक सच्चाई सामने आने के बाद मामला फिर से तूल पकड़ता नजर आ रहा है।

लखीमपुर खीरी हिंसा का वीडियो (Lakhimpur Kheri Hinsa Video)

लखीमपुर खीरी हिंसा की आंच अब दूसरे राज्यों में दिखाई देने लगा है। महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों ने इसके विरोध में एक दिन के बंद का एलान किया है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह आज पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि 302 जैसे गंभीर मामले में आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी न हो पाना दुर्भाग्य पूर्ण है। वहीं लखीमपुर में इंटरनेट सेवा बंद होने से भी काफी हद तक पर्दा पड़ गया था, लेकिन अब नेट सेवा बहाल होने के बाद असल सच्चाई भी सामने आने लगी है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story