×

Lakhimpur Kheri violence: दो आरोपियों को SIT ने किया गिरफ्तार, इस मामले में अब तक 15 गिरफ्तारियां

Lakhimpur Kheri violence: लखीमपुर हिंसा में दर्ज हुई दूसरी एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए आज दो आरोपियों को एसआइटी की टीम ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। इस तरह से इस हिंसा के प्रकरण में अब तक 15 लोगों की गिरफ्तारियां की जा चुकीं हैं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Oct 2021 4:25 PM GMT
Lakhimpur Tikoniya violence case Action on FIR Supreme court SIT team claims to have arrested two accused
X

लखीमपुर हिंसा। 

Lakhimpur Kheri violence: लगता है लखीमपुर तिकोनियाँ हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट की नाराजगी का असर आज से ही एसआइटी पर दिखाई देने लगा है। इस हिंसा में दर्ज हुई दूसरी एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए आज दो आरोपियों को एसआइटी की टीम ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों के नाम गुरविंदर सिंह व विचित्र सिंह हैं। इस तरह से इस हिंसा के प्रकरण में अब तक 15 लोगों की गिरफ्तारियां की जा चुकीं हैं।

बहुत जल्द इस कांड की चार्ज शीट कोर्ट में पेश करना चाहती है एसआइटी

लखीमपुर तिकोनियाँ हिंसा कांड में चल रही पूछताछ को पूरी कर, साथ ही इस मामले के सभी सबूत एकत्रित कर एसआइटी इस कांड की चार्ज शीट अब जल्द से जल्द कोर्ट में पेश कर देना चाहती है।जानकारी तो यह दी गयी है कि इस हिंसक कांड की अभी पहली दर्ज हुई एफआईआर की चार्ज शीट पर ही एसआइटी को काफी कुछ होमवर्क करना बकाया रह गया है।जबकि इस कांड की दर्ज दूसरी एफआईआर पर भी एसआइटी को अभी कुछ और गिरफ्तारियां करनी है। इस दूसरी एफआईआर में भी अभी कई सारे सबूत एसआइटी को अभी एकत्रित करने हैं।

दूसरी एफआइआर के आरोपियों की आज दिखाई गई हैं गिरफ्तारी

इन दोनों की गिरफ्तारियां सभासद सुमित जायसवाल के द्वारा दर्ज कराई गई दूसरी एफआईआर के तहत की गईं हैं।गिरफ़्तार गुरविंदर सिंह थाना गोला के अलीगंज का व विचित्र सिंह थाना भीरा के गोगावां का रहने वाले हैं। बताया यह गया है कि गत सोमवार से ही एसआईटी ने इन दोनों को पूछताछ के लिये अपनी हिरासत में लिया हुआ है।तीन दिन चली इनसे पूछताछ के बाद आज एसआइटी ने इनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कर दी है।इन दोनों पर दर्ज एफआईआर में तिकोनियाँ में हुई हिंसा के दौरान दो भाजपा कार्यकर्ताओं व एक पत्रकार की हत्या करने का आरोप है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story