×

Lakhimpur Kheri violence: किसान मोर्चा का सरकार को दिया अल्टीमेटम खत्म, आज से देशभर में आंदोलन की तैयारी शुरू

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक हमने सरकार के समक्ष अपनी मांग रखी है। अगर मंगलवार सुबह तक हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो हम देशभर में आंदोलन को शुरू कर देंगे। इसके लिए हमने सभी राज्यों के किसान संगठनों को निर्देश जारी कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Oct 2021 1:53 AM GMT (Updated on: 12 Oct 2021 2:18 AM GMT)
Lakhimpur Kheri violence: किसान मोर्चा का सरकार को दिया अल्टीमेटम खत्म, आज से देशभर में आंदोलन की तैयारी शुरू
X

Lakhimpur Kheri violence: किसान मोर्चा का सरकार को दिया अल्टीमेटम खत्म

Lakhimpur Kheri violence: उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri violence:) में किसान संगठनों की ओर से अजय मिश्रा को मंत्री पद से हटाने की मांग लेकर सरकार को अल्टीमेटम दिया था, जो बीते दिन सोमवार को खत्म हो रहा है। अब इस मामले में किसान मोर्चा देशभर में प्रदर्शन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। किसानों का कहना है कि मंगलवार सुबह तक सरकार को दी गई मांगों को लेकर इंतजार करेंगे। इसके बाद उत्तर प्रदेश सहित देशभर में आंदोलन शुरू किया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक हमने सरकार के समक्ष अपनी मांग रखी है। अगर मंगलवार सुबह तक हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो हम देशभर में आंदोलन को शुरू कर देंगे। इसके लिए हमने सभी राज्यों के किसान संगठनों को निर्देश जारी कर दिया है। इसके बाद 26 अक्तूबर को लखनऊ में होने वाली महापंचायत (kisan MahaPanchayat in Lucknow) की तैयारियां भी शुरू करेंगे। इस महापंचायत को सफल बनाने के लिए हर राज्य से किसान नेताओं को बुलाया जाएगा। इसके अलावा उसी दिन दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर जहां पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा है, वहां भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

किसान नेताओं के अनुसार आज किसानों और पत्रकार, जो शहीद हुए हैं उनके लिए हम लखीमपुर के तिकोनिया में अंतिम अरदास करेंगे। देशभर के किसान आज लखीमपुर पहुंचेगे। इस दिन हर राज्यों में किसान संगठन के लोग शहरों में कैंडल मार्च भी निकालेंगे। वहीं, सभी किसान अपने घरों के बाहर शाम 8 बजे मोमबत्ती भी जलाएंगे।

दशहरा के दिन करेंगे मोदी-शाह का पुतला दहन

वहीं, 12 अक्तूबर को लखीमपुर से ही किसानों की अस्थि कलश यात्रा ( Asthi kalsah Yatra) यूपी में शुरू होगी। किसानों की अस्थियां लेकर किसान हर राज्य में जाएंगे और विसर्जन किया जाएगा। 15 अक्तूबर को दशहरा के दिन किसान संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन करेंगे। 18 अक्तूबर को रेल रोकेंगे। 26 अक्तूबर को लखनऊ में महापंचायत होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story